कभी देखी है ऐसी इंसानियत? बत्तख के परिवार को रोड पार कराने लगा शख्स

आपने बहुत लोगों को ये बोलते हुए सुना होगा कि आज के वक्त में इंसानियत खत्म हो चुकी है. आप अपने आसपास लोगों को देख भी रहे होंगे, जो इंसानियत को बदनाम करने में लगे हैं. पर बहुत से ऐसे लोग भी हैं, जो दूसरे इंसानों के साथ-साथ अन्य जीव-जन्तुओं की भी मदद करने में लग जाते हैं. ऐसे लोग ही इस बात की तसल्ली देते हैं कि इंसानियत काम है. इसी तरह के एक व्यक्ति (Man help duck family cross road viral video) का वीडियो वायरल हो रहा है, जो बत्तख के परिवार को रोड पार करवाने में मदद कर रहा है. वहां मौजूद लोग भी उसे सपोर्ट कर रहे हैं.

इंस्टाग्राम अकाउंट @goodnews_movement पर अक्सर भावुक करने वाले पोस्ट शेयर किए जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक पोस्ट शेयर किया गया है जिसमें एक शख्स बत्तख (Man help ducks cross road viral video) और उसके चूज़ों को रोड पार करवा रहा है. वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा गया- “आइए, मिलकर एक दूसरे का ध्यान रखें, इसमें हर जीवित प्राणी शामिल होना चाहिए.”

बत्तख के परिवार की मदद की
वायरल वीडियो कहां का है, ये तो नहीं पता. पर शख्स एक जेब्रा क्रॉसिंग पर से बत्तख और उसके चूज़ों को रोड पार करवा रहा है. बत्तख के पीछे उसके आधे दर्जन बच्चे चल रहे हैं. अक्सर रोड क्रॉस करते वक्त ये छोटे चूजे घायल हो जाते हैं, या फिर जान भी चली जाती है. शख्स ने उन्हें सुरक्षित रास्ता पार करवाने की ठानी.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 8 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये शख्स जरूर जन्नत जाएगा. एक ने कहा कि इस शख्स कि परवरिश बहुत अच्छी हुई है. एक ने कहा जब इंसान किसी जानवर की मदद करता है, तो वो देखकर बहुत अच्छा लगता है.

Back to top button