क्या आपने भी गलती से पिया है समुद्री पानी? रेत के साथ तैरती हैं ऐसी चीजें!

समुद्री बीचों पर नहाने का शौक किसे नहीं होता. गोवा से लेकर मालदीव तक लोग समंदर के किनारों पर नहाते हुए मस्ती करते नजर आ जाते हैं. कई बार तो सागर का नमकीन पानी भी हमारे मुंह में समा जाता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद समुद्र में नहाना भूल जाएंगे. दरअसल, इंस्टाग्राम पर माइक्रो जूम गाय (Micro Zoom Guy) नाम के अकाउंट से समुद्री पानी का एक वीडियो शेयर किया गया है. इसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स समुद्र के किनारे से बिल्कुल साफ नजर आ रहे पानी को एक ग्लास में भरता है. इसके बाज वहां पास में मौजूद शैवाल को उठाकर ग्लास में डाल देता है. फिर उस ग्लास से एक बूंद पानी लेकर शीशे पर रखता है और उस पानी को माइक्रोस्कोप में देखता है.

यकीन मानिए, इस वीडियो को देखने के बाद आपको भी उबकाई आने लगेगी. ऐसा इसलिए, क्योंकि 1 बूंद पानी में सैकड़ों जीव तैरते नजर आते हैं. कुछ जीव शैवालों से अपना खाना तलाश रहे हैं तो कुछ जीव केंचुए की तरह रेंगते हुए दिख रहे हैं. ये वो छोटे-छोटे जीव हैं, जो हमें खुली आंखों से कभी दिखाई नहीं देते. कुछ जीव तो कांटेदार भी नजर आ रहे हैं, तो कुछ जीव गन्ने के डंडे की तरह दिख रहे हैं, जिनकी आंखें भी दिखाई दे रही हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसका कैप्शन है, ‘माइक्रोस्कोप में देखें समुद्र का पानी’. अब तक इसे 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने देखा है, जबकि लाखों बार इसे शेयर भी किया गया.

10 लाख से ज्यादा लोगों ने तो इसे लाइक किया है, वहीं 14 हजार से भी ज्यादा कमेंट्स आए हैं. ज्यादातर लोग इस पानी को देखने के बाद खौफ में है. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक शख्स ने लिखा है कि तुमने मेरे लिए समुद्र को बर्बाद कर दिया. एक ने लिखा है कि यार, जब भी मैं समुद्र तट पर जाता हूं तो गलती से समुद्र का पानी पी लेता हूं. जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा है कि समुद्री जल में सभी खनिज होते हैं और यह हमारे सिस्टम को मजबूत बनाता है ताकि हम बीमार न पड़ें. इसके पानी में बैक्टिरिया दिखाना बिल्कुल सच नहीं हो सकता.

Back to top button