हाथरस: बिजली कटौती के विरोध में किया प्रदर्शन, घेराव की चेतावनी

सीमा विस्तार में नगर पालिका क्षेत्र उमें शामिल हुए भगवंतपुर के बाशिंदों ने बिजली कटौती के विरोध में 10 जून को ओढ़पुरा स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इन लोगों ने विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चेतावनी दी कि अगर एक हफ्ते के अंदर स्थिति नहीं सुधारी गई तो वह अधिकारियों का घेराव करने को मजबूर होंगे।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि भगवंतपुर सीमा विस्तार में नगर पालिका परिषद में शामिल हो गया है। यह इलाका नगर पालिका परिषद के वार्ड संख्या 19 में आता है, लेकिन यहां के बाशिंदों को भीषण बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है। शहर में आने के बाद भी उनके क्षेत्र को ग्रामीण क्षेत्र की बिजली मिल रही है। भीषण गर्मी के दिनों में मात्र दो से तीन घंटे ही बिजली से मिल पा रही है।

पूरी-पूरी रात बिजली गुल रहने से लोग चैन से सो नहीं पा रहे हैं। यह समस्या बीते तीन साल से बनी हुई है। इसे लेकर कई बार अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि अगर सात दिन के अंदर उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो वह अधिकारियों का घेराव करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी अधिकारियों की स्वयं होगी।प्रदर्शन करने वालों में श्याम सुंदर राना, बच्चू सिंह, राजकुमार सिंह राना, विष्णु राना, श्यामा, हरीओम, सत्यवीर, बच्चू सिंह, विजय सिंह, गीतम सिंह, फाल सिंह आदि शामिल रहे।
तीन साल पहले ही हमारा गांव नगर पालिका परिषद में शामिल हो गया है। बिजली विभाग द्वारा शहरी क्षेत्र की दर से बिल वसूला जा रहा है, लेकिन बिजली देहात के हिसाब से दी जा रही है।-श्यामसुंदर राना निवासी भगवंतपुर।
भीषण गर्मी में मुश्किल से दिन में दो घंटे ही बिजली मिल रही है। रात में भी बिजली गुल रहती है। गांव के शहर में शामिल होने के तीन साल बाद भी बिजली संकट जस का तस बना हुआ है।-बच्चू सिंह राना निवासी भगवंतपुर।
नगर पालिका परिषद के हुए सीमा विस्तार के बाद शामिल हुए गांवों में कार्य चल रहा है। कार्य पूरा होने के बाद यह सभी गांव में विद्युत वितरण खंड प्रथम से जुड़े जाएंगे। अभी भगवंतपुर गांव को विद्युत वितरण खंड द्वितीय से आपूर्ति मुहैया कराई जा रही है।-अभिषेक सिंह, अधिशासी अभियंता शहर

तीन दिन में 32 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा
भीषण गर्मी में बिजली की खपत बढ़ने के साथ ही विद्युत अधिकारियों ने चेकिंग अभियानर शुरू कर दिया है। इसके तहत बीते तीन दिन में 32 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया है। इन सभी के खिलाफ बिजली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। चेकिंग के दौरान आठ उपभोक्ताओं के यहां अनियमितता मिली। 52 उपभोक्ता सर्विस केबल घर के अंदर ले जाते हुए मिले। इन सभी की केबल को बाहर कराया गया। अधिशासी अभियंता शहर अभिषेक सिंह ने बताया कि कम खपत वाले उपभोक्ताओं की सूची तैयार कर ली गई है। ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ आगे भी चेकिंग अभियान जारी रहेगा।

Back to top button