हरियाणा-दिल्ली जल विवाद पर कृषि मंत्री का बयान…

हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि पानी को लेकर पांच राज्यों में समझौता हुआ था उससे भी अधिक पानी दिल्ली को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली का पानी का प्रबंध ठीक नहीं है वहां टैंकर माफिया है। वह उस पर कंट्रोल नहीं कर पा रहे, उल्टा हरियाणा पर गैर जिम्मेदाराना बयान बाजी कर रहे हैं।
 
 गुर्जर ने कहा कि बीजेपी ने सरपंचों को 20 लाख तक की पावर का अधिकार दिया, अब मुख्यमंत्री ने और राशि बढ़ाने की बात की है। उन्होंने कहा कि सरपंच हमारे साथी हैं हम लोग मिलजुल कर ही काम कर रहे हैं । शैलजा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंगामा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कवर पाल गुर्जर ने कहा कि जो लोग अपनी पार्टी में अनुशासन नहीं रख सकते वह देश को कैसे चलाएंगे।
 
 कृषि मंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में  सभी पार्टियों इकट्ठी थी अकेले भाजपा अकेले थी, कांग्रेस ने चुनाव में झूठ बोला, झूठ की गारंटी लिख कर दी। उन्होंने कहा कि जल्दी ही लोगों को एहसास होगा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर उनके वोट लिए हैं ।
 
उन्होंने हरियाणा सरकार के अल्पमत और फ्लोर टेस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विपक्ष की अपील पर ही फ्लोर टेस्ट होता है। उन्हें अगर लगता है तो वह राज्यपाल के पास जा सकते हैं और जब हरियाणा का विधानसभा अधिवेशन होगा तब भी फ्लोर टेस्ट हो सकता है । अभी 4 महीने पहले ही फ्लोर टेस्ट हुआ है, जिसमें हमने बहुमत साबित किया था।
  
 कृषि मंत्री ने यह भी कहा कि हरियाणा में इस समय पानी की दिक्कत है। वैसे तो धान की बिजाई 15 जून से हो सकती है, लेकिन उन्होंने किसानों से अपील की की अभी धान न लगाए , वर्षो शुरू हो तभी धान दान लगाएं ।साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा में  पोर्टल को लेकर अगर लोगों में कोई दिक्कत है तो उसमें सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सारी दुनिया पोर्टल की तरफ चल रही है अगले कुछ समय में सारे काम घर बैठे होंगे। लेकिन फिर भी जरूरत पड़ी तो पोर्टल में सुधार किया जाएगा जो दिक्कत हैं दूर की जाएगी।

Back to top button