हरसिमरत कौर ने पंतजलि मेगा फूड पार्क मामले को लेकर सीएम योगी को लिखा पत्र

- in राष्ट्रीय

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार को योग गुरु रामदेव के मेगा फूड पार्क के संदर्भ में खत लिखा है और सरकार से ग्रेटर नोएडा में बनने वाले इस पार्क की प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा है। हरसिमरत कौर ने पंतजलि मेगा फूड पार्क मामले को लेकर सीएम योगी को लिखा पत्र

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मेगा फूड पार्क से जुड़े सारे मुद्दों का समाधान निकालने को कहा है। वह यस बैंक के दूसरे फ्यूचर एग्रीटेक समिट के इतर एक सवाल का जवाब दे रही थी। उन्होंने कहा कि पंतजलि ने यूपी सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली जमीन पर फूड पार्क को विकसित करने का प्रस्ताव दिया था। 

मेगा फूड पार्क नीति के तहत इस तरह की सब लीज में राज्य सरकार से अनुमति लेनी पड़ती है, इस कारण यह उलझ गया और यही कारण है कि इसमें थोड़ा समय ज्यादा लग रहा है। उन्होंने कहा कि पंतजलि को सभी शर्तों को पूरा करने के लिए जून के अंत तक का वक्त दिया गया है ताकि वह केंद्र सरकार से मंजूरी ले सके। 

इस हफ्ते की शुरुआत में पंतजलि ने कहा था कि वह उत्तर प्रदेश में यमुना एक्सप्रेस से लगते मेगा फूड पार्क स्थापित करने से हट रहा है। उसने इसकी वजह राज्य सरकार के असहयोग और जमीन के हस्तांतरण में देरी बताई थी। हालांकि यूपी सरकार से आश्वासन मिलने के बाद उसने कहा था कि वह अपने निर्णय पर फिर से विचार कर रहा है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को इस मामले की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया है। पंतजलि कंपनी ने यमुना एक्सप्रेस से लगते 425 एकड़ जमीन पर 6000 करोड़ रुपये के निवेश से पंतजलि फूड और हर्बल पार्क बनाने का प्रस्ताव किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तीन तलाक अध्यादेश पर राष्ट्रपति कोविंद ने तत्काल लगाई मुहर, लागू हुआ कानून

केंद्र सरकार की ओर से तीन तलाक को