गुजरात में आज से हार्दिक पटेल शुरू करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल, जूनागढ़ में लगी धारा 144

अहमदाबाद। गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगे। हार्दिक के अनशन के चलते जूनागढ़ में धारा 144 लगा दी गई है। दरअसल, पुलिस व प्रशासन द्वारा उन्हें न तो अहमदाबाद और न ही गांधीनगर में कहीं भी उपवास करने की अनुमति नहीं मिली। इसके बाद हार्दिक ने एलान किया कि वे किसी भी सूरत में भूख हड़ताल करने का फैसला नहीं बदलेंगे। अब हार्दिक एसजी हाईवे के निकट स्थित अपने आवास पर अनशन करेंगे।गुजरात में आज से हार्दिक पटेल शुरू करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल, जूनागढ़ में लगी धारा 144

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

हार्दिक के अनशन के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसी के चलते धारा 144 भी लागू की गई है, ताकि भीड़ इकट्ठा न हो सके। याद हो तो, तीन साल पहले अगस्त 2015 को ही गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन हुआ था, जिस दौरान काफी उपद्रव हुआ था और सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया था। इस हिंसा में 14 लोगों की मौत हुई थी। एतिहातन इस बार पुलिस-प्रशासन पहले से ही सतर्क है, ताकि किसी भी प्रकार की हिंसा से बचा जा सके।

बता दें कि अहमदाबाद व सूरत के राजद्रोह मामले में पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल जमानत पर हैं। इस बीच जिला सत्र अदालत दंगे के एक केस में सरकार की उस अपील पर सोमवार तक फैसला सुना सकती है, जिसमें कोर्ट से हार्दिक पटेल की जमानत खारिज करने की मांग की गई है। हालांकि हार्दिक ने कहा है कि अगर उनकी बेल कैंसल भी हो जाती है, तो भी वे जेल में अब भूख हड़ताल में जारी रखेंगे।

Back to top button