अनशन से पहले हिरासत में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, क्या फिर भड़केगा आंदोलन

- in महाराष्ट्र

अहमदाबाद : पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक हार्दिक पटेल को गुजरात पुलिस ने बिना अनुमति के उपवास करने पर हिरासत में ले लिया है. हार्दिक पटेल अहमदाबाद में रविवार को प्रतीकात्मक उपवास पर थे. लेकिन पुलिस का कहना है कि इसके लिए उन्हें अनुमति नहीं दी गई थी. इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि दो साल पहले जब आनंदी बेन पटेल गुजरात की मुख्यमंत्री थीं, उस समय अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड पर उपवास के दौरान हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी से पटेल आंदोलन भड़क उठा था.

पुलिस का कहना है कि हार्दिक पटेल बिना अनुमति के उपवास कर रहे थे, इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने हार्दिक पटेल के साथ साथ उपवास को रोकने के लिए 140 लोगो को भी गिरफ्तार किया है. अहमदाबाद के निकोल और वस्त्राल इलाके से 58 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस हार्दिक पटेल और दूसरे पटेल नेताओं को क्राइम ब्रांच लेकर गई है.

इसके अलावा राजकोट से अहमदाबाद पहुंच रहे 26 लोगो को पुलिस ने रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया है. हार्दिक पटेल के अलावा 19 पाटीदार संयोजक को को पुलिस ने हिरासत में लिया है. जब पुलिस पटेल नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही थी, उस समय पुलिस और पास कार्यकर्ताओ के बीच धक्का-मुक्की भी हुई.

25 अगस्त को करना था हार्दिक पटेल को आमरण अनशन
पाटीदारों के आरक्षण और किसानों की मांग को लेकर हार्दिक पटेल 25 अगस्त से आमरण अनशन पर बैठने वाले थे. इसके लिए उन्होंने अहमदाबाद में पटेल बाहुल्य इलाके निकोल में प्रशासन से जगह मांगी थी. हार्दिक पटेल ने जिस जगह की अनुमति मांगी थी, उसे प्रशासन ने पार्किंग की जगह में तब्दील कर दिया था. इसी इलाके में चार अन्य मैदानों को प्रशासन ने पार्किंग स्थल में तब्दील कर दिया था. इसी के विरोध में हार्दिक पटेल ने रविवार को एक दिन का सांकेतिक उपवास करने की घोषणा की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दिल्‍ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे/ली का हुआ इजाफा

नई दिल्‍ली : देश के अलग-अलग शहरों में मंगलवार