हनुमान बेनीवाल का पूर्व मंत्री हरीश चौधरी पर हमला, बोले…

राजस्थान के नागौर जिले सांसद हनुमान बेनीवाल ने पूर्व मंत्री हरीश चौधरी को निशाने पर लिया है। आरएलपी संयोजक बेनीवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बायतू से हरीश चौधरी तीसरे नंबर पर रहेंगे। मुख्य मुकाबला बीजेपी और आरएलडी के बीच में ही होगा। हरीश चौधरी को ओबीसी वर्ग माफ नहीं करेगा। सासंद हनुमान बेनीवाल ने अपनी पार्टी के स्थापना दिवस पर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। 

बेनीवाल बोले- कांग्रेस तीसरे नंबर पर रहेगी

आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आरएलपी और ज्यादा मजबूत होगी। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी और कांग्रेस में से एक को आरएलपी अगली बार तीसरे नंबर पर धकेल देगी। बेनीवाल ने कहा कि वह राजस्थान में मजबूत तीसरा मोर्चा बना रहे हैं। इस मोर्चे में सिर्फ उन्हीं लोगों की जगह होगी जो कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ रहे हैं। ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर बेनीवाल ने कहा कि राज्य सरकार को इस मुद्दे का समाधान करने के लिए सबसे पहले आरएलपी ने ही पत्र लिखा था। बेनीवाल ने कहा कि ओबीसी आरक्षण की विसंगतियां दूर कराकर युवाओं को न्याय दिलवाना आरएलपी की प्राथमिकता रहेगी। 

दोनों नेताओं के बीच रही है पुरानी अदावत

बता दें पूर्व राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और हनुमान बेनीवाल के बीच पुरानी अदावत रही है। बेनीवाल का आरोप है कि हरीश चौधरी के इशारे पर उन पर बाड़मेर में हमला किया गया। इस मामले में करीब 3 साल बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज की है। मारवाड़ की राजनीति को लेकर दोनों नेता आमने-सामने होते रहे हैं। इसलिए हनुमान बेनीवाल बार-बार हरीश चौधरी को टारगेट करते रहे हैं। हरीश चौधरी ने ओबीसी आरक्षण वर्ग की विसंगतियों को दूर करने के लिए बड़ा आंदोलन किया था। 

Back to top button