हल्द्वानीः BJP विधायक का क्षेत्र में भारी विरोध, गाड़ी के आगे लेटे लोग

उत्तराखंड के हल्द्वानी में से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इसमें लालकुआं विधायक डॉक्टर मोहन बिष्ट को अपने ही विधानसभा क्षेत्र चोरगलिया में ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। दरअसल, लालकुआं विधायक मोहन बिष्ट एक कार्यक्रम में शामिल होने चोरगलिया पहुंचे थे। जहां वह दुग्ध संघ के बोनस वितरण कार्यक्रम में प्रतिभाग कर रहे थे। इसी बीच भारी संख्या में ग्रामीण कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और उन्होंने विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध शुरू कर दिया। वहीं, जब विधायक कार्यक्रम से वापस जाने लगे तो ग्रामीण उनकी गाड़ी के आगे लेट गए। बता दें कि चोरगलिया पशु चिकित्सालय के वेटनरी के तबादले को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया।

प्राप्त सूचना के मुताबिक हल्द्वानी में चोरगलिया पशु चिकित्सालय के वेटनरी भुवन पंत के तबादले को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। इस के चलते नाराज लोगों ने बोनस वितरण कार्यक्रम में पहुंच कर विधायक का भारी विरोध किया। जब विधायक कार्यक्रम से वापस जाने लगे तो लोग गाड़ी के आगे लेट गए। इस दौरान ग्रामीणों के भारी विरोध को भांपते हुए मौके पर पुलिस फोर्स को आगे आना पड़ा। इसमें पुलिस ने सुरक्षा कवच बन कर  विधायक डॉ मोहन बिष्ट को भीड़ से सुरक्षित बाहर निकाला। लेकिन, ग्रामीण लगातार नारेबाजी और विरोध करते रहे। बता दें कि विधायक के विरोध में गांव से लगभग 200 से अधिक लोग पहुंचे थे। इस दौरान गुस्साए ग्रामीणों ने तीन घंटे तक जमकर हंगामा किया।

ग्रामीणों का आरोप है कि वेटनरी भुवन पंत को चोरगलिया पशु चिकित्सालय से हटा दिया गया है। उनका कहना है कि चोरगलिया क्षेत्र पशुपालन वाला है। इसके साथ ही ग्रामीणों की आय कृषि और पशुपालन पर निर्भर है। ऐसे में एक योग्य वेटनरी को उनके पद से हटा देने से लोगों को तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। इसके अतिरिक्त ग्रामीणों ने वैक्सीनेटर को वापस पशु अस्पताल लाने की मांग की है।

Back to top button