दिल्ली के नरेला इलाके में हदसा, 2 की मौत

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में मंगलवार को एक इमारत में आग लग गई। आग को बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 20 लोगों को बचाया गया है, 18 लोग घायल हैं जबकि 2 लोगों की मृत्यु हुई है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, सभी की हालत स्थिर है। हादसे में मारे गए लोगों की शिनाख्त की जा रही है। आग लगने की यह घटना एक फुटवियर फैक्ट्री में हुई। दिल्ली फायर ऑफिसर संदीप दुग्गल ने बताया कि आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग को पूरी तरह बुझाने में अभी दो से तीन घंटे लग जाएंगे। 

मच गई अफरातफरी 
आग लगने के बाद लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए इमारत से बाहर की तरफ भागे लेकिन आग इतनी भीषण थी कि कुछ लोग झुलस गए। फायर ब्रिगेड की टीमें आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को सुबह 9.35 बजे फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी।

दूसरी-तीसरी मंजिल पर आग
बताया जाता है कि इस तीन मंजिला फैक्ट्री की दूसरी-तीसरी मंजिल पर आग लगी है। एक दिन पहले ही दक्षिणी दिल्ली जिले के माउंट कैलाश अपार्टमेंट के सातवीं मंजिल पर बजे आग लग गई थी। दमकल की छह गाड़ियों ने स्थिति को संभाला था।  

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या 
दिल्ली दमकल सेवा (Delhi Fire Services, DFS) के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि दमकल नियंत्रण कक्ष को सुबह नौ बजकर 35 मिनट पर नरेला औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली। दमकल की 10 गाड़ियों को दमकल स्थल पर भेजा गया। दो से तीन लोग तो बचा लिए गए लेकिन कुछ के अंदर फंसे होने की आशंका है। वहीं पुलिस उपायुक्त (outer-north) देवेश कुमार महला ने कहा कि आग दूसरी मंजिल पर स्थित एक चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में लगी। 30 से 35 साल की उम्र के दो लोगों की मौत हो गई है।

Back to top button