गुयाना के राष्ट्रपति इरफान अली ने विदेश मंत्री को भेंट किया क्रिकेट बैट…

विदेश मंत्री एस जयशंकर इस समय दक्षिण अमेरिकी देशों के दौरे हैं। विदेश मंत्री ने शनिवार को गुयाना के अपने समकक्ष ह्यू टॉड के साथ पांचवीं भारत-गुयाना संयुक्त समिति बैठक की सह अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति इरफान अली और उपराष्ट्रपति भरत जगदेव से मुलाकात भी की। बैठक में कृषि, रक्षा सहयोग और बुनियादी ढांचा विकास जैसे जरूरी मुद्दों पर बातचीत हुई।

बैठक के बाद विदेश मंत्री की ओर से एक ट्वीट भी किया गया। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि गुयाना के राष्ट्रपति इरफान अली और उपराष्ट्रपति भरत जगदेव से मिलकर खुशी हुई। अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “कृषि, व्यापार और निवेश, स्वास्थ्य और फार्मा, नवीकरणीय सहित ऊर्जा, रक्षा, नवाचार और प्रौद्योगिकी, पर्यटन और विकास साझेदारी में पहल पर चर्चा की गई।”

एस जयशंकर ने गुयाना के राष्ट्रपति इरफान अली और उपराष्ट्रपति भरत जगदेव से भेंट कर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभकामना संदेश भी दिया। उन्होंने आगे ये भी लिखा कि व्यापारिक बातचीत सहित गहरे संपर्कों के माध्यम से अवसरों का अधिक प्रभावी ढंग से पता लगाए जाने को लेकर भी सहमति हुई है।

राष्ट्रपति अली ने जयशंकर के नाम की जर्सी गिफ्ट की

राष्ट्रपति अली ने इस मुलाकात के दौरान एस जयशंकर को एक क्रिकेट बैट और उनके नाम की एक जर्सी भी गिफ्ट की। इसकी तस्वीर उन्होंने ट्वीट में साझा की है। इस दौरान क्रिकेट को लेकर भी चर्चा की गई। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि रोहन कन्हाई और लांस गिब्स की भूमि गुयाना पर क्रिकेट की चर्चा होना तो स्वाभाविक है।

Back to top button