Home > राज्य > उत्तराखंड > हर गांव को सड़क मार्ग से जोड़ना सरकार का लक्ष्य: बंशीधर भगत

हर गांव को सड़क मार्ग से जोड़ना सरकार का लक्ष्य: बंशीधर भगत

कालाढूंगी, नैनीताल: क्षेत्रीय विधायक बंशीधर भगत ने कहा कि हर गांव को सड़क मार्ग से जोड़ना सरकार का लक्ष्य है। इसे सरकार पूरी गंभीरता से कर रही है। यह बात उन्होंने धमोला गांव में मनरेगा योजना के तहत 32 लाख रुपये की लागत बने सीसी मार्ग के उद्घाटन के दौरान कही।हर गांव को सड़क मार्ग से जोड़ना सरकार का लक्ष्य: बंशीधर भगत

मेरा गांव, मेरी सड़क योजना के तहत इसका निर्माण हुआ था। विधायक भगत ने कहा कि इस मार्ग का लाभ धमोला, चौहनीखत्ता, कमोला अफसर कॉलोनी के लोगों को मिलेगा। कार्यक्रम के बाद विधायक ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। 

राजीव कुमार को ओबीसी का मंडल अध्यक्ष व कमलेश को उपाध्यक्ष मनोनित किया गया। नवनियुक्त कार्यकर्ता घर-घर जाकर राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को बताएं। कार्यक्रम का संचालन डीएन कांडपाल ने किया। इस अवसर पर बीडीओ कोटाबाग, भाजपा प्रशिक्षक मनोज पाठक, तारा चंद्र पांडे, चंद्रप्रकाश बुढलाकोटी, राजीव यादव, नरेंद्र बिष्ट मौजूद रहे। 

जूस पिलाकर तुड़ावाया छात्रनेताओं को अनशन 

रामनगर में सभी छात्रों को मानक से अधिक प्रवेश देने की मांग को लेकर एबीवीपी व एनएसयूआइ का चल रहा क्रमिक अनशन 20 दिन बाद समाप्त हो गया है। अनशन पर बैठे दोनों संगठनों के छात्र नेताओं को विधायक दीवान सिंह बिष्ट व एसडीएम परितोष वर्मा ने जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया। 

एबीवीपी के अनशन को मंगलवार को 20 दिन हो गए थे। दो दिन से भूपाल रौतेला व अजीत गोस्वामी अनशन पर बैठे थे। इसके अलावा 16 दिन से एनएसयूआइ का अनशन भी जारी था। प्राचार्य डॉ. हेमा प्रसाद ने छात्र नेताओं को बताया कि सभी छात्रों को प्रवेश दिए जाने के संबंध में उच्च शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में देहरादून में बैठक हुई थी। 

जिसमें स्नातक प्रथम सेमेस्टर में 30 से 40 प्रतिशत मानकाधिक प्रवेशार्थियों एवं स्नातकोत्तर प्रथम में पांच से दस प्रतिशत मानकाधिक प्रवेश अनुमन्य होंगे। प्राचार्य ने बताया कि मानकाधिक प्रवेशार्थियों के पठन-पाठन के लिए संविदा प्राध्यापकों की रिक्तियों का प्रस्ताव उच्च शिक्षा निदेशालय हल्द्वानी को भेजा जा रहा है। 

एबीवीपी की जिला संयोजक आरती सागर व चंदन बिष्ट ने इस सफलता को छात्रों की जीत बताया। एनएसयूआइ के कुमाऊं अध्यक्ष सुमित लोहनी ने कहा कि संघर्ष के बलबूते सफलता मिली। इस दौरान प्रोफेसर संजय कुमार, गिरीश पंत, ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी, अमिता लोहनी, नरेंद्र शर्मा, नवीन करगेती, सत्यप्रकाश शर्मा, सुमित रावत मौजूद रहे।

Loading...

Check Also

पति-पत्नी ने आठ लोगों से ठग लिए 42 लाख, तरीका जान आप भी चौंक जाएंगे

पति-पत्नी ने आठ लोगों से ठग लिए 42 लाख, तरीका जान आप भी चौंक जाएंगे

ठगी के बहुत से मामले आपने पढ़े और सुने होंगे। लेकिन ये मामला जरा हटके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com