Home > Mainslide > SC/ST एक्ट पर सरकार को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने फैसले पर रोक लगाने से किया इनकार

SC/ST एक्ट पर सरकार को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने फैसले पर रोक लगाने से किया इनकार

SC/ST एक्ट में हुए बदलावों के खिलाफ केंद्र सरकार की पुनर्विचार याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने अपने पुराने फैसले पर किसी भी तरह से रोक लगाने से इनकार कर दिया है. साफ है कि केंद्र सरकार को इस फैसले से झटका लगा है. SC/ST एक्ट में हुए बदलावों को लेकर सोमवार को भारत बंद के दौरान दलित समुदाय का गुस्सा सामने आया. इस हंगामे के बीच केंद्र सरकार ने इस मुद्दे पर पुनर्विचार याचिका डाली थी.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि SC/ST एक्ट के तहत जो व्यक्ति शिकायत कर रहा है, उसे तुरंत मुआवजा मिलना चाहिए. इस मामले की सुनवाई जस्टिस आदर्श कुमार गोयल और जस्टिस यूयू ललित की बेंच ने की. कोर्ट ने इस मामले में सभी पार्टियों से अगले दो दिनों में विस्तृत जवाब देने को कहा है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 10 दिन बाद होगी.

बिना सहमति के पति से शारीरिक संबंध बलात्कार नहीं : गुजरात हाई कोर्ट

अटॉर्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि अभी की परिस्थिति काफी मुश्किल है, ये एक तरह के इमरजेंसी हालात हैं. 10 लोग अभी तक मर चुके हैं, हज़ारों-करोड़ों रुपए की संपत्ति का नुकसान हो गया है.

एमिकस क्यूरी अनरेंद्र शरण ने इस बात पर आपत्ति जताई है. शरण का कहना है कि लॉ एंड ऑर्डर की परिस्थिति सुप्रीम कोर्ट के आदेश को बदलने का कारण नहीं हो सकती है. उनका कहना है कि हम अन्य मुद्दों को सुनने के लिए तैयार हैं, लेकिन लॉ एंड ऑर्डर को सही रखना सरकार की जिम्मेदारी है.

Loading...

Check Also

सीएम योगी के आदेश की हुई अवहेलना, 24 घंटे बाद एडीजी ट्रैफिक नहीं हटे, सीओ निलंबित

सीएम योगी के आदेश की हुई अवहेलना, 24 घंटे बाद एडीजी ट्रैफिक नहीं हटे, सीओ निलंबित

गोरखपुर में वसूली के ठेके के झगड़े में एक पक्ष की पैरवी में दोषी पाए …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com