सरकार-व्यापार मिलनी में पहुंचे मुख्यमंत्री भगवंत मान

भगवंत मान ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी ने एलपीजी की कीमतों में कटौती की है। केंद्र सरकार ने पिछले कई सालों से जरूरी वस्तुओं की कीमतों में निरंतर बढ़ोतरी की लेकिन अब ऊंची कीमतों में मामूली कटौती कर आम लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रही है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक नीति को आसान बनाया जाएगा जिससे उद्योगों का राजस्व बढ़े और साथ ही पढ़े-लिखे युवाओं को सूबे में ही रोजगार के बेहतर साधन मिल सके। इस बारे में विचार के लिए वह व्यापारियों और उद्योगपतियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं। सोमवार को पटियाला में आयोजित सरकार-व्यापार मिलनी के दौरान मान ने कहा कि पूर्व सरकारों की गलत नीतियों के चलते राज्य को विरासत में कर्जे की गठरी मिली थी लेकिन उनकी सरकार के प्रयासों के कारण न केवल सूबे का राजस्व बढ़ा है बल्कि कर्जे को भी उतारा जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की नेक नीयत के कारण आज नए स्कूल व अस्पताल बन रहे हैं। साथ ही 90 प्रतिशत घरों को मुफ्त बिजली दी जा रही है। 43000 से अधिक लोगों को नौकरियां दीं गई हैं, जबकि पिछली सरकारों के पास यह काम करने के लिए नीयत की कमी थी। इस कारण राज्य तरक्की पक्ष से पिछड़ गया है। 

मान ने कहा कि अब राज्य सरकार पिछली सरकारों का पंजाब विरोधी चेहरा बेनकाब कर रही है। चुनाव की इस बेला में दल बदलने वालों पर कटाक्ष करते हुए मान ने कहा कि यह नेता मौका परस्त हैं जो सिर्फ अपने स्वार्थों के लिए दल बदलते हैं। इन नेताओं का एकमात्र एजेंडा अपने पारिवारिक सदस्यों को राजनीति में फिट करना है लेकिन लोगों की तरफ से इनको बार-बार नकार दिया गया है

चुनाव की वजह से घटाई एलपीजी की कीमतें

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी ने एलपीजी की कीमतों में कटौती की है। केंद्र सरकार ने पिछले कई सालों से जरूरी वस्तुओं की कीमतों में निरंतर बढ़ोतरी की लेकिन अब ऊंची कीमतों में मामूली कटौती करके आम लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश की जा रही है। भगवंत मान ने लोगों से ऐसी नौटंकियों के झांसे में न आने की अपील की। मान ने लोगों से सभी 13 लोकसभा सीटों पर पार्टी की जीत को सुनिश्चित बनाने की अपील की।

Back to top button