गोरखपुर रूट डायवर्जन: दशहरा तक शहर के आठ स्थानों पर बदली रहेगी यातयात व्यवस्था

गोरखपुर। दशहरा और दुर्गा पूजा को देखते हुए यातायात पुलिस ने एडवायजरी जारी की है। पुलिस के अनुसार बुधवार रात 12 बजे से ही नियम लागू किया गया है। दशहरा तक शहर के प्रमुख आठ स्थानों पर सुबह नौ बजे से लेकर रात के 11 बजे तक ऑटो ले जाने पर रोक रहेगी।

इस दौरान शहर के भीतर चार पहिया वाहनों का कम से कम प्रयोग करने की अपील की गई है। यातायात पुलिस की ओर से कहा गया है कि भंडारा या लंगर आयोजित करने पर सूचना देनी होगी ताकि ट्रैफिक की समस्या से राहत दिलाने के लिए पुलिस प्रबंध किया जा सके।

एसपी ट्रैफिक संजय कुमार ने बताया कि कालीमंदिर तिराहा से कचहरी चौराहा की तरफ, शास्त्री चौराहा से कालीमंदिर, जीएम पीओ तिराहा से गोलघर चौराहा, बेतियाहाता चौराहा से हनुमान मंदिर मार्ग, गंगेज चौराहा से दुर्गाबाड़ी चौराहा, गोयल गली तिराहा से धर्मशाला चौराहा, सरदार ढाबा तिराहा से रेलवे स्टेशन तिराहा और यातायात तिराहा से रेलवे स्टेशन तिराहा की तरफ ऑटो नहीं जा सकेंगे।

हालांकि रेलवे स्टेशन रोड पर ऑटो के संचालन पर रोक लगाने से यात्रियों को काफी असुविधा होगी। लोगों को अपना सामान लेकर ज्यादा दूरी तय करके प्लेटफॉर्म पर पहुंचना होगा।

नो पार्किंग में 189 वाहनों का हुआ चालान
बुधवार को शहर में जांच करके यातायात पुलिस ने नो पार्किंग में खड़े 189 वाहनों का चालान किया। इसके अलावा पुलिस ने जांच करके कुल 881 वाहनों का एमवी एक्ट में चालान किया। शमन शुल्क के रूप में कुल 66 हजार रुपये का जुर्माना जमा कराया। एसपी ट्रैफिक संजय कुमार ने बताया कि आगे भी अभियान जारी रहेगा।

Back to top button