पंजाब के लोगों के लिए अच्छी खबर, अब घरों में पहुंचाया जाएगा सस्ता राशन

जालंधर: पंजाब के लोकल बाडी मंत्री बलकार सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा फरवरी महीने से लोगों को सस्ता राशन उनके घरों में पहुंचाया जाएगा। मुख्यमंत्री इस संबंध में पहले ही राशन की डोर स्टैप डिलीवरी का ऐलान कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि इससे लोगों को बाहर राशन लेने के लिए जाने में होने वाली असुविधा दूर हो जाएगी। राशन घरों में मिलने से एक तो बिचौलिए दूर हो जाएंगे और दूसरा लोगों को घरों में ही पूरा राशन मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि राशन को लोगों के घरों में पहुंचने से एक तो उन्हें पूरी मात्रा में राशन सामग्री मिल जाएगी तथा साथ ही उन्हें क्वालिटी का भी राशन उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि भगवंत मान सरकार का उद्देश्य लोगों को सरकारी सेवाएं उनके आवास पर उपलब्ध करवाना है और इसके लिए सरकार हरसंभव प्रयास कररही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अधिकतर सरकारी सेवाएं लोगों के घरों तक पहुंचाने का जो अभियान शुरू किया था उसमें अब तेजी लाई जा रही है।

लोकल बाडी मंत्री ने कहा कि पंजाब में विकास के एजैंडे को लेकर आम आदमी पार्टी जनता के बीच में जा रही है और लोकसभा चुनाव में लोगों को यह बताया जाएगा कि केवल हमारी पार्टी ही लोगों का कल्याण चाहती है। उन्होंने कहा कि पंजाब के शहरों में विकास कार्यों को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं और उन्होंने पिछले 2-3 दिनों में लोकल बाडी विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठकें करके उन्हें निर्देश दे दिए हैं कि अप्रयुक्त फंडों को तुरन्त खर्च किया जाए क्योंकि इससे एक तो विकास कार्यों में तेजी आएगी तथा दूसरा सरकार के लक्ष्यों को हासिल करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में विकास प्रोजैक्टों की समय-समय पर समीक्षा की जा रही है और उन्हें मैरिट के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

Back to top button