गोंडा: पानी तलाशते रहे दमकल कर्मी, 11 लोगों की गृहस्थी राख

गोंडा। तरबगंज के टकटोना के मजरा रानीपुर कांछी में शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मी आग बुझाने के लिए पानी की तलाश करते रहे। मगर पानी का इंतजाम होने तक 11 लोगों की गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया।

ग्राम पंचायत टकटोना के मजरा रानीपुर कांछी में शुक्रवार शाम सात बजे आग लग गई। इससे पूरे गांव में अफरातफरी मच गई है। ग्रामीणों ने पुलिस के साथ ही फायर कंट्रोल रूम में सूचना दी। फायरमैन चालक मंजय यादव ने बताया कि सूचना के 10 मिनट के भीतर मौके पर पहुंच गए। मगर गांव में पानी की उपलब्धता ही नहीं थी। दूर के एक तालाब से किसी तरह पानी का इंतजाम किया गया। मगर तब तक स्थानीय निवासी सुभाष, राकेश, पूर्णमासी, छोटू, रामनाथ, राजेश, राजाराम, शेषराम, रमेश, जयराम व बलराम घर में रखा अनाज, कपड़े समेत गृहस्थी का सारा सामान जल गया।

फायरमैन ने बताया कि तरबगंज क्षेत्र में दमकल की छोटी गाड़ी लगाई गई है। इस गाड़ी से आग बुझाने के लिए बाहर से ही पानी का इंतजाम करना पड़ता है। हलका लेखपाल रामेश्वर दत्त तिवारी ने बताया कि आग लगने का कारण नहीं पता चल सका है। पीड़ितों को आर्थिक मदद मुहैया कराने के लिए नुकसान की आंकलन रिपोर्ट बनाकर भेजी जा रही है।

वहीं, अग्निकांड की जानकारी पाकर तरबगंज विधायक प्रेमनरायन पांडेय मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ितों से बातचीत कर मदद का भरोसा दिया है। इस दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रक्षाराम तिवारी समेत अन्य मौजूद रहे।

Back to top button