ट्रंप को मिला गोल्डन टॉयलेट का ऑफर…

न्यूयॉर्क के गुगेनहाइम म्यूजियम ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनके पसंद की पेंटिंग देने से इनकार कर दिया है. ट्रंप ने म्यूजियम से वॉन गॉग की पेंटिंग ‘लैंडस्केप विद स्नो’ की मांग की थी. पेंटिंग देने से इनकार करते हुए म्यूजियम ने व्हाइट हाउस के लिए ट्रंप को सोने से बने टॉयलेट देने की पेशकश की है.ट्रंप को मिला गोल्डन टॉयलेट का ऑफर...

वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, म्यूजियम ने पेंटिंग न दे पाने के लिए माफी मांगी है और 18 कैरेट सोने से बने गोल्डन टॉयलेट देने की बात कही है. हालांकि, सोने का टॉयलेट लिया जाएगा या नहीं इस पर ट्रंप प्रशासन ने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है. म्यूजियम ने कहा कि वेन गॉग की पेंटिंग हमारे कलेक्शन का हिस्सा है. ये सिर्फ खास मौकों पर ही म्यूजियम से बाहर ले जाई जाती है, वो भी सिर्फ कुछ समय के लिए. 

टॉयलेट का नाम है अमेरिका

न्यूयॉर्क के गुगेनहाइम म्यूजियम में रखे इस सोने की टॉयलेट का नाम अमेरिका रखा गया है. दिलचस्प बात ये है कि म्यूजियम जाने वाला कोई भी शख्स इस टॉयलेट सीट की सीट पर बैठ सकता है. गुगेनहाइम म्यूजियम में और भी कई बेहतरीन चीजें रखी हुई हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये टॉयलेट सीट 18 कैरेट गोल्ड से तैयार किया गया है. इसे म्यूजियम के एक रेस्टरूम में रखा गया है. इस टॉयलेट सीट को इटली के आर्टिस्ट कैटिलेन ने बनाया है. इस टॉयलेट को अलग-अलग कई हिस्से जोड़कर तैयार किया गया है. 

10 लाख यूएस डॉलर से ज्यादा कीमती

इसे तैयार करने में बहुत वक्त लगा है. दरअसल, सोने को जोड़ने में काफी वक्त लगता है. ऐसे में इस टॉयलेट को तैयार करने में भी काफी मेहनत करनी पड़ी. इस टॉयलेट को बनाने में कितने पैसे लगे हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं है. लेकिन, जानकार इसकी कीमत 10 लाख यूएस डॉलर से ज्यादा की बताते हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button