गोवा पुलिस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजा समन…

गोवा पुलिस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गोवा में सरकारी संपत्तियों पर अवैध रूप से पोस्टर बनाने और चिपकाने का आरोप लगा है। गोवा पुलिस के समन के अनुसार, 27 अप्रैल को केजरीवाल को गोवा पुलिस के सामने पेश होना है। केजरीवाल को पेरनेम पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

क्या है मामला?

गोवा में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल पर गोवा सरकारी संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। अरविंद केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने प्रचार के दौरान इस अधिनियम का उल्लंघन किया था। यही कारण है कि गोवा पुलिस ने केजरीवाल के खिलाफ समन जारी किया है और पूछताछ के लिए बुलाया है। केजरीवाल को 27 अप्रैल को पेरनेम पुलिस के सामने पेश होना है। 

गोवा पुलिस द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया है,”संपत्ति के विरूपण के एक मामले की जांच के दौरान, यह पता चला है कि मौजूदा जांच के संबंध में आपसे तथ्यों और परिस्थितियों की जानकारी लेने के लिए आपसे पूछताछ करने के उचित आधार हैं।’’ हालांकि , इस मामले में केजरीवाल की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उसका नाम है पेरनेम। गोवा के इस थाने के पुलिस निरीक्षक दिलीप कुमार हलर्नकर ने नोटिस जारी करते हुए दिल्ली के सीएम केजरीवाल को 27 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41(ए) (कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसीजर कोर्ट) के तहत पुलिस किसी व्यक्ति को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए बुला सकती है। यदि पुलिस को लगता है कि उसने अपराध किया है।

इस मामले में केजरीवाल को लेकर जारी किए गए नोटिस में अरविंद केजरीवाल को गोवा जाना पड़ेगा। पेरनेम पुलिस ने जारी किए गए नोटिस में बताया है कि उसके पास केजरीवाल से पूछताछ करने के लिए पर्याप्त आधार हैं।

Back to top button