इंदौर में तीन अवैध होस्टलों पर चले बुलड़ोजर, सुबह छह बजे तोड़ने पहुंचा अमला

इंदौर के भोलाराम उस्ताद मार्ग पर नगर निगम की रिमूवल गैंग ने तीन होस्टल तोड़े। इनमें से एक होस्टल बनकर तैयार हो चुका था। उसमें 30 से ज्यादा कमरे थे, जबकि दो होस्टलों का निर्माण जारी था। तीन मंजिला इन होस्टलों का निर्माण अवैध तरीके से किया जा रहा था।

इन्हें तोड़़ने का काम सुबह साढे छह बजे शुरू हुआ। तीन पोकलेन मशीन और 100 से ज्यादा श्रमिकों ने अवैध होस्टल को चार घंटे में जमींदोज कर दिया। इस इलाके में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण हो रहा है। नगर निगम के निशाने पर अन्य निर्माणाधीन भवन भी है।

तीनों होस्टलों के अवैध निर्माण की जानकारी सामने आने के बाद नगर निगम ने होस्टल बना रहे जितेंद्र तलरेजा, हरप्रीत अरोरा, एपी गोस्वामी को नोटिस दिया था और स्वेच्छा से अवैध निर्माण हटाने के लिए कहा था।

नोटिस का तय समय बीत जाने के बाद मंगलवार को तीनों होस्टलों को तोड़ने का काम शुरू हुआ। मौके पर होस्टल बनाने वालों नेे अपना पक्ष रखनेे की की कोशिश की, लेकिन अफसरों ने नक्शे के विपरित हो रहे निर्माण का हवाला देकर अभियान जारी रखा।

होस्टल टूटते देख मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई थी। इस कारण यातायात भी बाधित होता रहा। इस दौरान एसडीएम घनश्याम धनगर, भवन अधिकारी नागेंद्र सिंह भदौरिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। इस क्षेत्र में नगर निगम ने इससे पहले भी दो अवैैध होस्टलों को तोड़ा हैै।

Back to top button