ग्लेन मैक्सवेल ने किया बड़ा खुलासा, बोले- अपने करियर की…

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल) फ्रेंचाइजी, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में अपने क्रिकेटिंग करियर की सबसे बड़ी गलती का खुलासा किया है।
ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल यकीनन मौजूदा समय के सबसे प्रतिभाशाली 3डी खिलाड़ियों में से एक हैं। 33 वर्षीय ऑलराउंडर ने खेल के तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्व किया है और साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग में 8 साल से एक्टिव हैं। जिसके दौरान उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला है। 

अपने पूरे करियर में अलग-अलग स्थानों पर बल्लेबाजी करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पैच में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अपनी प्रतिभा के साथ पूरा जस्टिस करने में विफल रहे हैं। निरंतरता की कमी उनके खेल की सबसे बड़ी कमजोरी है और हाल ही में अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अपलोड किए गए एक वीडियो में मैक्सवेल ने अपने करियर की सबसे बड़ी गलतियों का खुलासा किया और कहा कि उन्होंने अपनी प्रतिभा और कौशल को हल्के में लिया है।

उन्होंने कहा, “शायद कुछ टूर्नामेंटों को गंभीरता से नहीं ले रहा था, जैसा कि मुझे शायद होना चाहिए था। मैंने शायद अपना समय थोड़ा बर्बाद कर दिया था। मैं उतना केंद्रित नहीं था या सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए प्रेरित नहीं था। मैं बस वहां था नंबर बनाने के लिए था। और ऐसे समय थे जब मुझे बाद में बुलाया गया था, मैं शायद तैयार नहीं था। और जैसा कि मैंने कहा, ये सभी सीखने के अनुभव हैं जो मैंने इन वर्षों में किए हैं। मैंने निश्चित रूप से उस प्रतिभा और कौशल को ग्रांटेड लिया, जो मेरे पास था।”

https://twitter.com/RCBTweets/status/1532700083619516417?

ग्लेन मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 की नीलामी में 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा था और उन्होंने टूर्नामेंट में 42.75 की औसत और 144.10 की स्ट्राइक रेट से 513 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया। इस सीजन उन्होंने तीन विकेट लिए। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया और 27.36 के औसत और 169.10 के स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाए। साथ ही, उन्होंने 6 विकेट लिए।

Back to top button