अब दी जाएगी महिलाओं को खड़े होकर पेशाब करने की ट्रेनिंग: विडियो

- in 18+, वायरल

वियना महिलाओं को लेकर कुछ ना कुछ रोचक जानकारी सामने आती रहती है। अब एक जानकारी मिली है जिसके बारे में आपने अभी तक सोचा भी नहीं होगा। अब महिलाएं पुरुषों की तरह खड़े होकर पेशाब कर सकेगी। जी हां, यह सच है। ऑस्ट्रिया की ग्रीन पार्टी का एक स्थानीय धड़ा महिलाओं को खड़े होकर पेशाब करने की ट्रेनिंग देगा।अब दी जाएगी महिलाओं को खड़े होकर पेशाब करने की ट्रेनिंग

पार्टी ने कहा है कि वह इस सिलसिले में एक विशेष बैठक बुलाने जा रही है। इसमें महिलाओं को सिखाया जाएगा कि गंदे सार्वजनिक शौचालय में किस तरह खड़े होकर पेशाब किया जाए। ग्रीन पार्टी अक्सर सामाजिक और राजनैतिक मुद्दों पर चर्चा के लिए विमिंज ब्रेकफास्ट का आयोजन करती रहती है। अगले सप्ताह शनिवार को भी ऐसी ही एक बैठक का आयोजन होना है। पार्टी के अनुसार, इस बैठक में मूत्राशय से जुड़ी चिंताओं पर विमर्श किया जाएगा।

पार्टी ने कहा है कि वह महिलाओं को यह सिखाएगी कि किस तरह संगीत महोत्सवों, खेल आयोजनों और इस तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों के दौरान पुरुषों की तरह खड़े होकर पेशाब किया जाए। ग्रीन पार्टी का कहना है कि महिलाएं गंदे सार्वजनिक शौचालयों में भी इस तरीके का इस्तेमाल कर पेशाब कर सकती हैं और परेशानी से बच सकती हैं।

बैठक के आयोजकों का कहना है कि महिलाओं को यह निर्देश दिया जाएगा कि वे किस तरह आसान तरीके से ऐसे उपकरण बना सकती हैं जिनकी मदद से उनके लिए खड़े होकर पेशाब करना मुमकिन हो सकेगा। स्थानीय पार्षद और ग्रीन पार्टी की सदस्य मार्था गुंजेल ने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर ऑनलाइन जितनी बातें हो रही हैं, उसे देखकर सभी आयोजक काफी हैरान हैं।

बताया जा रहा है कि एक किट की मदद से महिलाएं खड़े होकर पेशाब कर पाएंगी। यह किट एक नली जैसी है। इसके इस्तेमाल के बाद महिलाएं इसे फेंक सकती हैं। इस किट का इस्तेमाल करने के बाद महिलाओं को गंदी शौचालय की सीट पर बैठने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

देखें विडियो:-

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सबरीमाला सम्बन्धी पुनर्विचार याचिकाओं की सुनवाई की तिथि पर कल फैसला

नई दिल्ली 22 अक्टूबर।उच्‍चतम न्‍यायालय ने कहा है