गैब्रिएल ने अपने एक जवाब से मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया..

 मिस यूनिवर्स खिताब USA की आर बोनी गेब्रिएल को मिला। फर्स्ट रनर अप वेनेजुएला की डियाना सिल्वा और सेकेंड रनर अप डोमिनिकन रिपब्लिक की एमी पेना रहीं। गैब्रिएल ने अपने एक जवाब से मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया।

71वां मिस यूनिवर्स खिताब यूएसए की आर बॉनी गैब्रिएल ने अपने नाम किया है। वहीं फर्स्ट रनर अप वेनेजुएला की अमेंडा दूदामेल और सेकेंड रनर अप डोमिनिकन रिपब्लिक की एंड्रिना मार्टिनेज रहीं। भारत की हरनाज संधू ने गैब्रिएल को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया। यह पेजेंट अमेरिका के न्यू ऑर्लेअंस शहर में हुआ। इस पेजेंट में दुनियाभर की 80 से ज्यादा सुंदरियों ने हिस्सा लिया। सभी कंटेस्टेंट्स को पीछे छोड़ते हुए गैब्रिएल ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में 25 वर्षीय दिविता राय ने भारत का प्रतिनिधित्व किया।

कौन हैं आर बॉनी गैब्रिएल?

– अमेरिका की टेक्सास की रहने वाली हैं बॉनी गैब्रिएल।

– पेशे से वो फैशन डिज़ाइनर हैं।

प्रतियोगिता के टॉप तीन राउंड में प्रतिभागियों से सवाल किया गया था। जिसमें मिस यूएसए आर बॉनी ग्रेब्रियल ने अपने जवाब से सभी का इंप्रेस कर दिया और इसी के चलते उन्हें मिस यूनिवर्स 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया। 

क्या था सवाल?

अगर आप मिस यूनिवर्स बनती हैं तो आप यह शो करने के लिए कैसे काम करेंगी कि यह एक सशक्त और प्रगतिशील संगठन है?

मिस यूनिवर्स 2022 आर बॉनी ग्रेब्रियल का जवाब

इसके सवाल के जवाब में गेब्रिएल ने कहा, मैं फैशन इंडस्ट्री को एक लीडर की तरह ट्रॉन्सफॉर्म करना चाहूंगी। फैशन डिजाइनिंग में 13 साल शिद्दत से काम करने के बाद मैं फैशन का इस्तेमाल अच्छाई के लिए करना चाहूंगी। मैं फैशन के जरिए रिसाइकिल्ड मैटेरियल का इस्तेमाल करती हूं और प्रदूषण कम करने में अपना सहयोग देती हूं। मैं अपने कपड़े खुद बनाती हूं। मैं ह्यूमन ट्रैफिकिंग और घरेलू हिंसा का शिकार हुई महिलाओं को सिलाई करना सिखाती हूं और उन्हें सेल्फ डिपेंडेंट बनने की प्रेरणा देती हूं। हमें दूसरों पर इनवेस्ट करने की जरूरत है। अपने समुदाय के लिए इनवेस्ट करने की जरूरत है। हमें अपने यूनीक टैलेंट से समाज में फर्क लाना होगा। हम सभी में कुछ खास है। अगर हम अपने हुनर के बीज को सींचते हैं और उससे दूसरों को प्रभावित करते हैं तो हम उसे सकारात्मक परिवर्तन का जरिया बना सकते हैं।”

49 करोड़ का है मिस यूनिवर्स का ताज

मिस यूनिवर्स के ताज का मौवाड कंपनी ने बनाया है। इस ताज का नाम फोर्स फॉर गुड रखा गया है। ये ताज दर्शाता है कि महिलाओं ने जो भविष्य बनाया है वह संभावनाओं की सीमाओं से आगे है। इसकी कीमत 6 मिलियन डॉलर यानी 49 करोड़ रुपए है।

Back to top button