आतंकी हमले को लेकर रोष: शिवखोड़ी के आधार शिविर रनसू में दुकानें बंद

रियासी में आतंकी हमले को लेकर शिवखोड़ी के आधार शिविर रनसू में सोमवार को बाजार बंद रहा। दुकानदारों ने दुकानें बंद रखीं। घोड़ा, पिट्ठू और पालकी की सेवा देने वाले लोगों ने सोमवार को हमले के विरोध में अपनी सेवाएं बंद रखी। दुकानदारों ने बाजार में एक जगह एकत्रित होकर धरना दिया। इस दौरान हमले पर कड़ा रोष जताया गया। साथ ही हमले में मारे गए लोगों के परिजनों संग संवेदनाएं व्यक्त कीं। इसके साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

माता वैष्णो देवी के दर्शन के बाद रियासी के रनसू में स्थित भगवान शिव के धाम शिवखोड़ी में बड़ी संख्या में तीर्थयात्री पहुंचते हैं। रविवार को शिवखोड़ी धाम से दर्शन कर लौट तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला किया। इस हमले में नौ श्रद्धालुओं की मौत हो गई। जबकि 33 लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है।

दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने जम्मू कश्मीर प्रशासन से आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने रियासी से पौनी और आधार शिविर व शिवखोड़ी यात्रा मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की मांग की। वहीं, रविवार को हुए हमले के बाद सोमवार को शिवखोड़ी धाम में यात्रियों की आवाजाही आम दिनों के मुकाबले कुछ कम दिखी।

Back to top button