आइपीएल में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं कोलकाता नाइटराइडर्स के नए कप्तान श्रेयस अय्यर

 कोलकाता नाइटराइडर्स के नए कप्तान श्रेयस अय्यर आइपीएल में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वे टीम फर्स्ट पालिसी के तहत काम करेंगे। कोच को लेकर उन्होंने कहा कि टीम में ऊर्जा भरने का काम कोच का है। कप्तान तो उस ऊर्जा को मैदान पर खिलाड़ियों के बीच संचारित करता है। उन्होंने खिलाड़ियों को संदेश देते हुए कहा कि यदि आप मैदान पर हैं तो अपना सौ प्रतिशत दें और यदि बाहर हैं तो इस बात को लेकर ज्यादा सोचे नहीं, हमेशा टीम के बारे में पहले और अपने लिए बाद में कुछ करें।

अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर श्रेयस ने रखी राय

बल्लेबाजी क्रम को लेकर टीम के कप्तान ने कहा कि वे 3 नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं क्योंकि ये उनका फेवरेट स्पाट है। मैंने नंबर 3 पर लंबे समय से बल्लेबाजी की है। हालांकि साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि टीम की जरुरत के हिसाब से वे पूरी तरह से फ्लेक्सिबल हैं और किसी भी परिस्थिति में खेलने के लिए तैयार हैं।

अय्यर वर्तमान में शानदार फार्म में चल रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ डे नाइट टेस्ट में दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर रिकार्ड बनाया था। उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका को टेस्ट मैच में 238 रनों से हराया और 2-0 से सीरीज पर कब्जा किया था। उन्हें मैन आफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया था। उन्होंने पहली पारी में 92 जबकि दूसरी पारी में 67 रनों की पारी खेली थी।

सुनील नरेन को लेकर अय्यर की राय

केकेआर के पुराने कप्तानों की तरह श्रेयस को भी आफ स्पिनप सुनील नरेन पर है, जो कि वर्षों से केकेआर के लिए प्रभावशाली खिलाड़ी हैं। “जब भी मैंने उसके खिलाफ खेला है, मुझे हमेशा लगा कि वह उस तरह के खिलाड़ी हैं जो अपनी क्षमताओं में रहना पसंद करते हैं और चुपचाप काम करना पसंद करते हैं। एक खिलाड़ी के रूप में भी वे रिजर्व हैं, इसलिए जब केकेआर की बात आती है तो वह खतरनाक साबित होते हैं।

Back to top button