नोएडा: स्कूल में फूड प्वॉइजनिंग से 15 बच्चे बीमार, FIR दर्ज

दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-132 में स्थिति स्टेप बाई स्टेप स्कूल में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. यहां स्कूल की ओर से दिए जाने वाले ब्रेक फास्ट को खाने से 15 बच्चे बीमार हो गए. स्कूल प्रशासन ने मामले को छिपाने के लिए डॉक्टर को स्कूल में ही बुला लिया. लेकिन जब बच्चों की हालत गंभीर हुई तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस मामले में एसडीएम ने स्कूल के खिलाफ नोएडा पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है.

स्कूल के खिलाख मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार, उन्हें शाम करीब पांच बजे मीडिया से स्कूल में बच्चों के बीमार होने की सूचना मिली. एसडीएम मामले की जांच के लिए स्कूल के अंदर दाखिल होना चाहते थे लेकिन स्कूल प्रशासन ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी. स्कूल प्रशासन के खिलाफ अधिकारियों को जांच करने से रोकने का मामला दर्ज किया गया है. स्कूल प्रशासन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 329 (प्वॉइजनस फूड परोसने के लिए), धारा 341(स्कूल में जाने से रोकना) और धारा 332 ( पब्लिक सर्वेंट को ड्यूटी करने से रोकना) के तहत एफआईआर दर्ज कराई है.

दोपहर का भोजन करने के बाद बीमार हुए थे बच्‍चे

सलमान खान की सजा से खुश हुई सोफ़िया हयात ने कहा- कर्मों की म‍िली सजा…

मिली जानकारी के अनुसार स्टेप बाई स्टेप स्कूल में दोपहर का खाना खाने के बाद से अचानक बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी. बच्चों को उल्टियां होने लगी तो कुछ के पेट में दर्द होने लगा. इस पर स्कूल प्रशासन ने अपोलो और मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर्स को स्कूल में ही बुलाकर आनन फानन में बच्चों का इलाज कराना शुरू कर दिया. लेकिन जब बच्चों की हालत गंभीर हुई तो उन्हें आनन-फानन में नोएडा के जेपी अस्पताल और अपोलो में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, स्कूल ने अभिभावकों को भी पुलिस से शिकायत न करने की हिदायत दी.

जिला प्रशासन पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है और कड़ी कार्रवाई करने में जुटा हुआ है. डीएम बृजेश नारायण सिंह ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी एडमिट बच्चों की जानकारी जुटाए कि वे कहां और किस अस्पताल में भर्ती हैं, जिससे प्रशासन आवश्यक कार्रवाई कर सके. स्कूल प्रशासन और प्रबंधन ने पूरी तरह से असहयोग किया और घटना को छिपाने का भी पूरा प्रयास किया. स्‍कूल ने कुछ बीमार बच्‍चों को गुपचुप तरीके से जेपी अस्‍पताल में भर्ती कराया. कुछ बच्‍चे आईसीयू में भर्ती हैं.

 
 
 
 
Back to top button