Four KGMU employees donated plasma : news in hindi

-10 कर्मचारियों ने की थी दान की पेशकश, चार में ही मिली एंटीबॉडी

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कर्मचारी संघ द्वारा कोरोना वायरस से संक्रमित गंभीर मरीजों के उपचार में कारगर प्लाज्मा दान करने के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया। केजीएमयू के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग स्थित प्‍लाज्‍मा बैंक में सोमवार को आयोजित इस शिविर में केजीएमयू के चार कर्मचारी कोरोना योद्धाओं ने अपना प्लाज्मा दान किया। ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर तूलिका चंद्रा ने दानकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनका मनोबल बढ़ाया।

कर्मचारी संघ के महामंत्री द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार संगठन के अध्यक्ष विकास सिंह, पुष्पेंद्र कुमार यादव, मनीष सिंह और सुरेश कुमार ने अपना प्लाज्मा दान किया। अध्‍यक्ष विकास सिंह ने कहा कि कर्मचारी संघ भविष्य में भी इसी तरह से प्लाज्मा दान शिविर एवं रक्तदान शिविर का आयोजन करता रहेगा। शिविर में दस कोरोना योद्धाओं ने प्‍लाज्‍मा दान देने की पेशकश की थी लेकिन चार कर्मचारियों के रक्‍त में ही एंटी बॉडी पायी गयीं, इसलिए उन्‍हीं चार लोगों का प्‍लाज्‍मा लिया गया।

इस मौके पर संघ के कार्यवाहक मंत्री धीरज शंकर, उपाध्याय रत्‍नेश मिश्रा समेत अन्य कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मौजूद रहे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button