केदारनाथ-बदरीनाथ सहित चार धाम यात्रा रूट वाले जिले मे जमकर होगी बारिश …

उत्तराखंड में 18 अप्रैल से मौसम में बदलाव होगा। केदारनाथ-बदरीनाथ सहित चार धाम यात्रा रूट वाले जिले मे जमकर बारिश होगी। खराब मौसम की वजह से चार धाम यात्रा की तैयारियों में जुटी प्रशासन की टीम की फिर से परेशानी बढ़ सकती है।बारिश के पूर्वानुमान को लेकर प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस, एसडीआरएफ, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों को अलर्ट मोड पर रहने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। मौसम विभाग ने अगले चार दिन तक उत्तराखंड के विभिन्न इलाकों में बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ चलने की चेतावनी जारी की है।

उत्तराखंड में 18 अप्रैल के लिए येलो अलर्ट और 19 और 20 अप्रैल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तरकाशी,चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और गढ़वाल मंडल के सभी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। वहीं उत्तरकाशी, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार जिलों में कहीं-कहीं पर 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

सभी जिलों को अलर्ट
19 अप्रैल को हवा 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। सभी जिलों को अलर्ट जारी किया गया है। किसानों को विशेष रूप से सतर्क रहने के लिए कहा है क्योंकि गेहूं समेत कई तरह की फसल इस समय तैयार है और बारिश से नुकसान हो सकता है।

Back to top button