अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूर्व वकील के खिलाफ मुकदमा किया दायर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूर्व वकील और फिक्सर माइकल कोहेन के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने बीते दिनों कहा था कि डोलान्ड ट्रंप के गंदे कामों को छुपाना ही उनका काम था।

याचिका दायर की 500 मिलियन डॉलर की मांग

फ्लोरिडा की एक अमेरिकी जिला अदालत में दायर याचिका में कोहेन से से वकील-मुवक्किल विशेषाधिकारों के कथित उल्लंघन और गोपनीयता समझौते को लेकर 500 मिलियन डॉलर की मांग की गई है। दरअसल, कोहेन उन गवाहों में शामिल थे, जिन्होंने ट्रंप के खिलाफ जूरी के सामने गवाही दी। जिसके बाद ट्रंप को दोषी ठहराया गया और वह वह आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं।

पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के पैसे देने का है आरोप

बताते चलें कि पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुपके से पैसे देने के सिलसिले में ट्रंप के खिलाफ व्यापार रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 संगीन आरोप लगाए गए हैं। वहीं, कोहेन का कहना है कि डेनियल्स के 2006 में ट्रम्प के साथ होने की कोशिश के बारे में उनकी चुप्पी के बदले में उन्होंने 130,000 डॉलर के भुगतान की व्यवस्था की थी।

अदालत ने ट्रंप पर लगाया 1.22 लाख डॉलर का जुर्माना

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से दौड़ में सबसे आगे चल रहे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मैनहटन कोर्ट में पेशी से पहले गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां उन्होंने खुद को बेकसूर बताया। इसके बाद रिहा कर दिया गया। अदालत ने ट्रंप को करीब 1.22 लाख डॉलर (1 करोड़ 18 हजार 152 रुपये) का जुर्माना भरने का आदेश भी दिया था।

Back to top button