पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हो सकती है पाकिस्तान आर्मी ऐक्ट के तहत कार्रवाई…

पाकिस्तान इस वक्त गृह युद्ध की आग में जल रहा है। पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार और सेना इमरान खान को सबक सिखाने की तैयारी कर रहे हैं। दूसरी तरफ इमरान हैं कि हार मानने को तैयार नहीं। सोशल मीडिया पर लगातार वीडियो पोस्ट करके सेना पर नए-नए आरोप मढ़ रहे हैं। अब पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट है कि सेना प्रमुख असीम मुनीर और शहबाज सरकार इमरान खान पर आर्मी ऐक्ट के तहत कार्यवाई करेंगे। इमरान खान पर पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट में सुनवाई होगी। इससे ऐसी संभावना ज्यादा है कि सजा मिलने तक इमरान खान पर सुनवाई जारी रहेगी। ऐसे में इमरान समर्थकों और उनकी पार्टी पीटीआई को इमरान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो जैसा हाल होने का डर सता रहा है। 

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देशभर में मचे बवाल को लेकर सेना और सरकार काफी गुस्से में है। सेना प्रमुख असीम मुनीर पीटीआई समर्थकों के हमले को अपनी इज्जत से जोड़कर ले रहे हैं। वो उपद्रवियों को सख्त लहजे में चेतावनी दे चुके हैं कि ऐसा सबक सिखाया जाएगा कि नस्लें भी याद रखेंगी। सेना प्रमुख के गुस्से से साफ है कि इमरान पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

दरअसल, इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक सड़क पर उतर आए थे। 500 से ज्यादा उपद्रवियों ने पीएम आवास, सेना के अधिकारियों के आवास, रावलपिंडी में सेना का मुख्यालय और कोर कमांड हाउस तक को काफी नुकसान पहुंचाया। इतना ही नहीं वाहनों पर आग लगा दी। पेट्रोल बम दागे और 130 साल पुरानी सेना इंजीनियरिंग सर्विसेज की इमारत को आग के हवाले कर दिया। एक-दो दिन तक पूरा पाकिस्तान जलता रहा।

Back to top button