पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को एक और बड़ा झटका लगा..

पीटीआई के तीन और नेताओं ने गुरुवार को पार्टी छोड़ने की घोषणा की। मलीका बुखारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में देश में नौ मई को हुई घटना की निंदा की है। फाइल फोटो।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान को एक और बड़ा झटका लगा है। पीटीआई के तीन और नेताओं ने गुरुवार को पार्टी छोड़ने की घोषणा की। देश में नौ मई को हुई हिंसा के बाद से अब तक पीटीआई के कई नेताओं ने बड़ी संख्या में पार्टी छोड़ी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने जियो न्यूज के हवाले से यह जानकारी दी है।

नौ मई की घटना को बताया दर्दनाक

जियो न्यूज के मुताबिक, मलीका बुखारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में देश में नौ मई को हुई घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा, “मैं 9 मई को हुई घटनाओं की निंदा करती हूं। हर पाकिस्तानी के लिए, 9 मई को हुई घटनाएं बहुत दर्दनाक हैं।” इस दौरान बुखारी ने कहा कि पार्टी छोड़ने का फैसला पूरी तरह से मेरी है। मैं किसी के दबाव में आकर यह निर्णय नहीं ले रही हूं।

जेल से रिहा होने के बाद बुखारी ने छोड़ी पार्टी

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, उन्होंने कहा, “मैं वकील के तौर पर देश में सकारात्मक भूमिका निभाना चाहती हूं। मैं अपने परिवार के साथ भी समय बिताना चाहती हूं।” मालूम हो कि बोखारी ने अडियाला जेल से रिहा होने के कुछ ही घंटों के बाद पार्टी छोड़ दी।

पूर्व वित्त मंत्री ने पीटीआई को कहा अलविदा

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री असद उमर ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तान अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून बताया कि उमर ने अदियाला जेल से रिहा होने के तुरंत बाद पार्टी छोड़ने की घोषणा की।

उमर ने बुधवार को इस्लामाबाद में नेशनल प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी घोषणा करते हुए कहा, “इन परिस्थितियों में मेरे लिए पार्टी का नेतृत्व करना संभव नहीं है। मैं पीटीआई के महासचिव और कोर कमेटी के सदस्य के रूप में इस्तीफा दे रहा हूं।”

Back to top button