भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति को लेकर दी ये प्रतिक्रिया

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ हो या फिर कप्तान रोहित शर्मा सब एक सुर में कह रहे हैं कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी। बुमराह बैक इंजरी के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं और टीम मैनेजमेंट फिलहाल उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में है। लेकिन इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा है कि टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह के बिना भी वर्ल्ड कप में अच्छा कर सकती है। उन्होंने कहा कि हम बुमराह के बिना ही खेले हैं। कुछ ही मैच होंगे जिसमें वह खेले थे लेकिन फिर भी हमने अच्छा किया है।

पाकिस्तान का दिया उदाहरण

अजय जडेजा ने इसके लिए पाकिस्तान का भी उदाहरण दिया जो 1992 वर्ल्ड कप में बिना अपने स्टार खिलाड़ी वकार युनुस के खेली थी। उन्होंने कहा कि 1992 वर्ल्ड कप में वकार अचानक बैक इंजरी के कारण बाहर हो गए थे। उस वक्त वह पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज थे। लेकिन बावजूद इसके टीम ने बेहतरीन किया और वर्ल्ड कप का खिताब जीता इसलिए टीम इंडिया भी ऐसा कर सकती है। 

क्रिकबज से बात करते हुए उन्होंने कहा कि “हमारे लिए अच्छी बात यह है कि उन्हें किसी तरह की जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई थी तो उस लिहाज से टीम को समस्या नहीं होनी चाहिए। आप जसप्रीत बुमराह की जगह नहीं ले सकते, उसके करीब जाने की कोशिश भी नहीं कर सकते क्योंकि वह इतना खास है कि आप उसे मिस करेंगे।”

इससे पहले महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी बुमराह को लेकर कहा था कि उनकी कमी कोई भी गेंदबाज पूरी नहीं कर सकता है। हालांकि टीम मैनेजमेंट की तरफ अभी तक उनके रिप्लेसमेंट को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो मोहम्मद शमी को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया जा सकता है और स्टैंडबाय के तौर पर मोहम्मद सिराज को जोड़ा जा सकता है।

Back to top button