पूर्व सीएम गहलोत का मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पर इस मुद्दे को लेकर बोला जमकर हमला

राजस्थान में ब्यूरोक्रेट्स को लेकर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने वर्तमान भाजपा सरकार पर जुबानी हमला बोला है । उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पर जमकर हमला बोला है । अब गहलोत ने किस मुद्दे को लेकर भजनलाल सरकार पर निशाना साधा है ?, इस पर बात कर लेते हैं ।    

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के दौरान भाजपा ने प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी पर तमाम आरोप लगाए थे। हमारी सरकार द्वारा विभिन्न पदों पर IAS, IPS, IFS, RAS, RPS की नियुक्तियों पर भाजपा के साथी अनर्गल टिप्पणियां करते थे। 

आज सरकार के करीब 8 महीने हो जाने के बाद भी सरकार चलाने वाले प्रमुख पदों पर हमारी सरकार के समय लगाए गए अधिकारी ही काबिज हैं। यह दिखाता है कि हमारी सरकार द्वारा की गईं नियुक्तियां पूरी तरह उचित थीं एवं भाजपा के आरोप पूरी तरह गलत साबित हुए हैं।

तबादला सूची के इंतजार में अब अधिकारियों के बीच भी असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है जिसके कारण जनता के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। सरकार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि निकट भविष्य में कोई तबादला सूची नहीं आएगी जिससे अधिकारी अनिश्चिचतता की स्थिति को छोड़कर काम कर सकें।

आपको बता दें कि राज्य में सरकारें बदलने के साथ ही ब्यरोक्रेसी में बड़ा उथलफेर देखने को मिलता है । लेकिन इस बार भजनलाल सरकार के आठ महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक ब्यूरोक्रेसी में बड़े स्तर पर फेरबदल नहीं हुआ है । कांग्रेस राज में कई विभागों में जो अधिकारी लगे हुए थे, वहीं अधिकारी आज भी उसी विभाग में है । बताया जा रहा है कि पिछली गहलोत सरकार पर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कई आरोप लगाए थे । 

Back to top button