ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने आरसीबी में शामिल होने को लेकर जाहिर की अपनी अच्छा

इंडियम प्रीमियर लीग के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (आरसीबी) के लिए कुछ बेहतरीन खिलाड़ी टीम का हिस्सा रह चुके हैं और फ्रैंचाइजी दुनिया भर में क्रिकेट खेलने वाले कई युवा बच्चों के लिए एक प्रेरणा है।

आरसीबी पर बोले ब्रेट ली-

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का भी मानना है कि आरसीबी ऐसी टीम है, जिसे हर युवा बच्चा देखता है। युवा फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे खिलाड़ियों की तरह बनना चाहते हैं। टीम हमेशा हर स्थिति में साहसपूर्वक खेलने की इच्छा रखती है, जो उभरते हुए क्रिकेटरों को प्रेरित करती है।

आरसीबी के लिए खेले यह खिलाड़ी-

विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, राहुल द्रविड़, जैक कैलिस, अनिल कुंबले, जहीर खान, तिलकरत्ने दिलशान, रॉस टेलर और फाफ डु प्लेसिस सहित कई बेहतरीन खिलाड़ी आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल के इतिहास में अपनी गहरी छाप छोड़ी है। 

बच्चे भी बनना चाहता हैं आरसीबी का हिस्सा-

ब्रेट ली ने आरसीबी के खिलाड़ियों पर कहा कि मेरे लिए आरसीबी एक ऐसी फ्रेंचाइजी है, जिसे हर युवा बच्चा देखता है और उसका हिस्सा बनना चाहता है। वे मैदान पर कड़ी मेहनत करते हुए दिखते हैं। मैं कहूंगा कि मैदान पर बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं। ऐसा लगता है कि इसमें शामिल लोग मैदान के बाहर भी काफी मस्ती करते हैं।

आरसीबी की जर्सी पर बोले ली-

पूर्व तेज गेंदबाज ने आरसीबी की लाल और गोल्डन जर्सी के लिए भी अपना प्यार का खुलासा करते हुए कहा कि हर किसी की तरह वह भी फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना पसंद करेंगे, जिसके दुनिया भर में प्रशंसक हैं।

ली ने आरसीबी के लिए खुद को बताया फिट-

ब्रेट ली कहा कि मुझे लाल रंग पसंद है और जर्सी के लोगो पर मैं सुंदर गोल्ड की प्रशंसा करता हूं। इसलिए मुझे लगता है कि मैं वास्तव में आरसीबी में अच्छी तरह फिट हो सकता हूं।

आज होगा आरसीबी का अगला मैच-

आरसीबी गुरुवार को हैदराबाद में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में अपना अगला मैच खेलेगी। टीम इस मैच को जीतकर सीजन के प्लेऑफ में अपनी जगह मजबूत करने के कोशिश करेगी। हालांकि आरसीबी ने अब तक आईपीएल की एक भी ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है।

Back to top button