इस वजह से ग्रेटर नोएडा जा रही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू वाटर वीक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगी। राष्ट्रपति की सुरक्षा के दृष्टिगत एक नंवबर को दिल्ली-नोएडा बॉर्डर से लेकर ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट तक पुलिस का सख्त पहरा रहेगा। उनके आवागमन के दौरान किसी भी बाहरी वाहन को नोएडा बॉर्डर से एक्सप्रेसवे होते हुए ग्रेटर नोएडा नहीं जाने दिया जाएगा। राष्ट्रपति के आने-जाने का समय निर्धारित अभी तक नहीं हो सका है। 

वहीं, आपातकालीन वाहनों पर यह यातायात डायवर्जन लागू नहीं होगा। ऐसे वाहनों को सकुशल पास कराया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस द्वारा यह डायवर्जन राष्ट्पति के दौरे के दौरान अल्प समय के लिए लागू किया जाएगा। यातायात पुलिस के अनुसार रूट डायवर्जन के दौरान चिल्ला रेड लाइट और डीएनडी से मार्ग से एक्सपो मार्ट जाने पर गोलचक्कर चौक से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाला यातायात गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक, सेक्टर-37 होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेगा।

डीएनडी से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाला यातायात रजनीगंधा चौक से स्टेडियम, सेक्टर-18, सेक्टर 37 होकर गुजरेगा। चिल्ला रेड लाइट से एक्सप्रेस-वे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर 14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक होते हुए रजनीगंधा चौक, सेक्टर 37 से निकलेगा। गोलचक्कर चौक से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहन गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक, सेक्टर-37 होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। रजनीगंधा चौक से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाला यातायात रजनीगंधा से सेक्टर-18, सेक्टर 37 होकर ग्रेनो जाएगा।

एलिवेटिड मार्ग से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर 37 होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। सेक्टर-37 से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-44 गोलचक्कर होकर सर्विस रोड से अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। सर्विस रोड से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर चढ़ने वाले यातायात का सर्विस रोड से संचालन कराया जाएगा। जीरो प्वाइंट से परीचौक की ओर जाने वाले वाहन जीरो प्वांइट से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे होकर पंचशील अंडरपास से एनएसईजेड होकर जा सकेंगे।

परेशानी होने पर इस नंबर पर संपर्क करें

किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए वाहन चालक यातायात हेल्प लाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं। यह नंबर ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया है। आमजन यातायात सुविधा के लिए गूगल मैप का भी प्रयोग कर डायवर्जन से बच सकते हैं।

Back to top button