बिहार के इन इलाको के लिए विभाग ने जारी किया येलो और ऑरेंज अलर्ट…

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया है कि देश के कुछ राज्यों में लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिल सकती है। न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री तक इजाफा होने की संभावना है। आईएमडी के मुताबित 19 और 20 जनवरी को ठंड की स्थिति में सुधार हो सकती है। यह सिलसिला अभी कुछ दिनों तक जारी रहने की संभावना है। हालांकि कुछ इलाकों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 19 जनवरी के बाद तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है। महाराष्ट्र में तापमान 22 जनवरी तक 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है। आईएमडी ने 18 जनवरी और 19 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में रात और सुबह में अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे की संभावना है। वहीं, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में भी 18 जनवरी से 20 जनवरी तक जबकि ओडिशा, असम, मेघालय और त्रिपुरा में 18 जनवरी से 21 जनवरी तक घना कोहरा रह सकता है।

उत्तर पश्चिम भारत में ऑरेंज, येलो अलर्ट जारी
पंजाब, राजस्थान और हरियाणा सहित उत्तर पश्चिम भारत में शीतलहर की स्थिति जारी रहने के कारण मौसम विभाग ने इस क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने अगले सप्ताह हल्की बारिश और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने एक बयान में कहा कि एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से 25 जनवरी तक उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है। परिणामस्वरूप बारिश होने और आंधी चलने की संभावना है।

Back to top button