21 साल तक महाकाल इन 6 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, कही इसमें आप तो नहीं

- in धर्म

मित्रों इस दुनिया में हर व्यक्ति अपने भविष्य को जानने की इच्‍छा रखता है, इसके चलते वो ज्‍योतिष शास्‍त्रा का सहारा लेता है, क्‍योंकि इस संबंध में ज्‍योतिष शास्‍त्र में सविस्‍तार बताया गया है। आपको बता दे कि मनुष्य के जीवन में ग्रहों की चाल का बहुत बड़ा महत्व होता है, इनकी चाल से सीधा हमारे सामान्य जीवन पर प्रभाव पड़ता है। इस बार एक ऐसा महासंयोग बन रहा है, जिसमें कुछ राशियों के जातकों पर महाकाल की विशेष कृपा होने वाली है। मान्‍यतानुसार ऐसा महासंयोग पूरे 21 वर्षो बाद बना है, जिसमें महाकाल स्‍वयं इन राशियों पर महरबान हो रहे है।
21 साल तक महाकाल इन 6 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, कही इसमें आप तो नहीं
आपकी जानकारी के लिये बता दे कि इस बार के महापरिवर्तन में कुछ खास राशियों को लाभ होने वाला है। हालांकि इंसान के जीवन में सुख और समृद्धि उसके कुंडली के माध्‍यम से भी जाना जा सकता है, क्योंकि कुंडली ग्रह व नक्षत्रों के आधार पर बनाए जाते हैं। उन्हीं ग्रहों व नक्षत्रों के अनुसार इस बार के महासंयोग से कुछ राशियों को बहुत ही लाभ होने वाला है, जो कुछ इस प्रकार से है……

मेष राशि: आप राशि वाले जातकों को बहुत अत्यधिक सावधान रहने की आवश्यकता है आपको अपने ऊपर संयम बरतने की आवश्यकता है तथा मन में नकारात्मक चिंताएं एवं विचार आ सकते हैं इसीलिए आपको काफी हिम्मत बरतने की आवश्यकता है किंतु चंद्र का गोचर आपको अनुकूलता प्रदान करेगा जिससे आप अपने शत्रुओं से बचकर रहेंगे प्रेम जीवन में साथी की तरफ से थोड़ी निंदा प्राप्त हो सकती है किंतु आप अपनी हिम्मत को ना हारे।

मिथुन राशि: व्यापार से संबंधित रखने वाले लोगों के लिए बहुत अच्छा समय है यदि कोई नया योजना के तहत कार्य करना चाहते हैं तो आपके लिए समय बहुत अच्छा है कहीं ऐसे अचानक ही अप्रत्याशित श्रोता के सामने आ जाएंगे जिसका लाभ आपको पूरी तरह से उठाना है और अपने जीवन को पूरी तरह से बदलना है भगवान शंकर जी की कृपा आपके ऊपर बनी हुई है।

सिंह राशि: प्रेम जीवन आपके लिए बहुत अच्छा समय है यदि आप किसी व्यक्ति से अत्यधिक प्रेम करते हैं और अपने प्रेम का प्रस्ताव उसके सामने रखना चाहते हैं तो यह समय आपके अनुकूल है आप अपने साथी को अपनेपन का एहसास अवश्य कराएं किसी भी प्रकार की गलतफहमी अपने मन में ना पालें व्यापार हेतु भी आपके लिए बहुत अच्छा समय है धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

26 अप्रैल 2018 का आर्थिक राशिफल: जानिए आज किस राशियों की चमकने वाली हैं किस्मत

तुला राशि: इस राशि के जातकों के व्यापार में पहले से मुताबिक काफी सुधार होने वाला है और इनको अपने कार्य में कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है लोगों के पास रुका हुआ धन इनको प्राप्त होने की संभावना बढ़ रहे हैं तथा नए नए व्यवसाय प्राप्त होने के भी योग बन रहे हैं यह लोग कहीं लंबी यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं जो इनके लिए काफी अच्छा साबित होगा।

मकर राशि: आप लोगों की मुलाकात अचानक किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हो सकती है जिससे मिलने के बाद आपका पूरा दिन बदल सकता है यदि आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं और किसी व्यक्ति को अपना सा दीदार बनाना चाहते हैं तो ऐसा करने से पहले कानूनी कार्यवाही तथा हर तरह के दस्तावेजों को पूरी तरह से जांच लें और गठबंधन बना ले क्योंकि यही करना आपके भविष्य के लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगा और आपको अच्छा फल की प्राप्ति देगा।

मीन राशि: इस राशि के लोगों की यदि बात करी जाए तो इनके कुंडली में प्रेम योग बन रहा है जिसमें यह अपने प्रेमी से विवाह कर सकते हैं क्योंकि भगवान शंकर जी की कृपा से आपके योग में सकारात्मक संकेत प्राप्त होते हुए दिख रहे हैं एवं भाग्य आपका पूरी तरह से साथ देगा किंतु किसी भी प्रकार की जल्दबाजी ना करें आप अपने प्रेम प्रस्ताव को शादी के रूप में परिजनों के आगे रख सकते हैं थोड़ा संयम रखें सफलता आपके हाथ में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नहाने के पानी में डाले इस तेल की दो बून्द फिर होगा चमत्कार

दुनिया में हर इंसान पैसे का लालची होता