मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए जरुर करें नागकेसर के फूल का उपाय

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए नागकेसर के फूल से उपाय बेहद लाभदायक होता है। अगर आप आर्थिक समस्याओं से घिरे हों या करियर या बिजनेस में चल रही बाधाओं से परेशान है तो आप दिवाली के दिन नागकेसर के ज्योतिषीय उपाय करने का अच्छा मौका है। इस दिन नागकेसर के उपाय करने से आर्थिक समस्या ख़त्म हो जाती हैं।

घर में अक्सर आर्थिक तंगी बने रहती है। पैसों की समस्या से हर वक्त जूझना पड़ता है। इसके लिए दिवाली के दिन नागकेसर का फूल लेकर चांदी के छोटे डिब्बे में रखे। इसे अब शुभ मुहूर्त में पूजा कक्ष में रखकर मां लक्ष्मी की पूजा करें।

घर में आए दिन पारिवारिक कलह होते रहता है। इसको समाप्त करने के लिए नागकेसर के फूल से उपाय किए जा सकते हैं। दिवाली या अमावस्या के दिन घर में नागकेसर के फूल को छिपाकर रखें। इसके जल्द ही फायदा दिखने लगेगा।

दिवाली के दिन मिट्टी या आटे से चौमुखी दीपक बनाकर गाय के घी से जलाकर घर के मुख्य द्वार के पास रखें। इस दीपक को नागकेसर का फूल अर्पित करें। ऐसा करने से तुरंत लाभ मिलना शुरू हो जाता है और आर्थिक तंगी दूर होने लगती है।

दिवाली के दिन नागकेसर के 5 फूल लेकर उसे एक कपड़े में बांध लें। इसे अभिजीत मुहूर्त या किसी भी शुभ मुहूर्त में धन के पास सुरक्षित रखें। इससे घर सुख और समृद्धि आती है।

आपको बता दे, हर साल दिवाली कार्तिक मास की अमावस्या तिथि को मनाई जाती है। इस साल दीपावली 24 अक्टूबर 2022 को है। इस दिन लोग मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए विधि-विधान से पूजा करते हैं।

Back to top button