फाइव स्टार होटल से 70 लाख की ज्वैलरी और कैश हुआ गायब

साइबर सिटी गुरुग्राम में स्थित फाइव स्टार लीला होटल में शादी के दौरान 70 लाख की ज्वैलरी और कैश चोरी होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. नोएडा में रहने वाला एक परिवार लीला होटल में शादी के लिए आया हुआ था. पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.Five Star Hotel

जानकारी के मुताबिक, नोएडा के एक परिवार को गुरुग्राम के फाइव स्टार होटल में अपनी बेटी की शादी करना काफी महंगा पड़ा. होटल में अज्ञात लोगों ने इस परिवार की करीब 70 लाख रुपये की ज्वैलरी और नगदी पर हाथ साफ कर लिया. पीड़ित परिवार के लोगों ने लीला होटल प्रबंधन पर इस मामले में लापरवाही का आरोप लगाया है.

आरोप है कि समय रहते होटल प्रबंधन सीसीटीवी फुटेज की जांच नहीं करवाई. यहां तक शिकायत के बावजूद पुलिस ने होटल प्रबंधन का नाम एफआईआर में भी शामिल नहीं किया है. पीड़ित भूषण साहवने ने शिकायत में बताया है कि उन्होंने अपनी भतीजी की शादी के लिए दिल्ली-गुरुग्राम बॉडर्र पर स्थित द लीला होटल का बॉलरूम बुक किया था.

गुडगाव में कैश वैन से लूटे 90 लाख

उनके मुताबिक, शादी के दिन जब परिवार के लोग होटल में मौजूद थे, तो उनके पास वर और वधु दोनों पक्षों की ज्वैलरी और काफी कैश एक काले रंग के बैग में मौजूद था. वह आने वाले रिश्तेदारों की आवगभत में लगे थे. इसी दौरान ज्वैलरी और कैश का बैग सोफे पर रख दिया और पास ही खड़े हो गए. इसी बीच किसी ने बैग पर हाथ साफ कर लिया.

उनकी निगाह जब पड़ी तो वहां बैग नहीं देखकर उनके पैरों तले की जमीन निकल गई. उन्होंने इसके बारे में तुरंत होटल क्रू के सदस्यों को सूचना दी. उनका आरोप है कि सूचना देने के काफी देर बाद होटल की सिक्योरिटी टीम के सदस्य मौके आए. उनका व्यवहार बेहद गैर जिम्मेदाराना था. होटल प्रबंधन ने काफी देर प्रयास के बाद सीसीटीवी फुटेज दिखाई.

इसमें बैग उठाने वाला शख्स दिखाई तो दे रहा है, लेकिन उसका चेहरा नहीं दिख रहा. उन्होंने आरोप लगाया कि होटल में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे भी कम लगाए हुए हैं. पुलिस को दी शिकायत में भूषण ने होटल प्रबंधन भी गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले में पुलिस ने पीड़ित की ओर से शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Back to top button