देहरादून के मालदेवता में भारी बारिश के चलते बह गए पांच लोग

भारी बरसात के बाद आपदा जैसे हालात में एसडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन एक दिन बाद भी जारी रहा। देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में भारी बारिश के चलते आई आपदा के बाद रविवार सुबह फिर से एसडीआरएफ की टीमों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। यहां पर पांच लोग नदी में बह गए थे।

इसके अलावा सरखेत से सटे ग्वाड़ में भी एसडीआरएफ की टीम ने अभियान चलाना शुरु कर दिया है। वही सोडा सरोली में जो लोग लापता हुए थे उनकी तलाश में भी जॉली ग्रांट पोस्ट से एसडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है। सहस्त्रधारा पोस्ट के इंचार्ज इंस्पेक्टर अनिरुद्ध भंडारी ने बताया कि अतिरिक्त जवानों को सर खेत और ग्वाड गांव के लिए बुलाया गया है।

यहां पर नदी में उतरकर जवान लोगों को तलाश रहे हैं। वहीं स्थानीय लोगों और पुलिस की भी मदद ली जा रही है। गोताखोरों को भी नदी में उतारा गया है। उधर डीजीपी अशोक कुमार भी आपदा क्षेत्र में पहुंच गए हैं। वह यहां पर नुकसान का जायजा ले रहे हैं और टीम को निर्देशित कर रहे हैं।

सरखेत में 25 मकान और प्राइमरी स्कूल क्षतिग्रस्त
देहरादून के मालदेवता, सौंग और बांदल घाटी क्षेत्र में बारिश ने भारी तबाही मचाई। इस कारण मालदेवता, सरखेत, तिमली, मानसिंहवाला, भैंसवाड़ा, सेरकी और छमरोली में नुकसान हुआ। सरखेत से तीन घायलों को एयरलिफ्ट किया गया। यहां पांच लोग लापता हैं। दो पुल बुरी तरह क्षतिगस्त हुए हैं। जबकि, सड़कें जगह-जगह बह गई हैं। 

Back to top button