सावन के पहले शनिवार पर करें खास उपाय, शनि देव दूर करेंगे सभी परेशानियां

सावन का महीना अपने आप में बहुत शुभ होता है। इस दौरान भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा होती है। ऐसा कहा जाता है कि इस माह भोलेनाथ पृथ्वी पर वास करते हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, जो भक्त इस दौरान शिव जी की पूजा-अर्चना करते हैं, उन्हें सुख-शांति का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

वहीं, जब आज सावन का पहला शनिवार पड़ रहा है, तो इसका महत्व भी दोगुना हो जाता है, तो आइए शनिवार के कुछ ज्योतिष उपाय पर नजर डालते हैं, जिससे आपकी सभी समस्याओं का अंत हो सके।

शनिवार के ज्योतिष उपाय
शनि दोष
अगर आप शनि दोष से परेशान हैं, तो आपको सावन के पहले शनिवार के दिन काले तिल को किसी पवित्र नदी में प्रवाहित करना चाहिए। इसके साथ ही काले तिल का दान करना चाहिए। ऐसा करने से आपके ऊपर से शनि दोष समाप्त हो जाएगा। साथ ही अशुभ ग्रहों के प्रभाव से छुटकारा मिलता है।

पैसों की तंगी
अगर आप लंबे समय से पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो आपको सावन के पहले शनिवार पर काले कपड़े में काले तिल और काली उड़द बांधकर किसी गरीब को दान कर देना चाहिए। ऐसा करने से आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी। साथ ही रुका हुआ कारोबार फिर चल पड़ेगा।

परेशानियों को दूर करने के लिए
अगर आप जीवन में कई प्रकार की परेशानियों से घिरे हुए हैं, तो आपको सावन माह के पहले शनिवार यानी आज एक कटोरी में सरसों का तेल लेकर और उसके सामने बैठकर शनि देव के इस ‘ऊँ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:।’ मंत्र का जाप करें। फिर इस तेल का दीपक पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं। ऐसा करने से आपकी सभी समस्याओं का अंत होगा।

Back to top button