पहले करें शॉपिंग बाद में दें पैसे ! कई नए फीचर ला रहा पेमेंट ऐप; चेक करें डिटेल

गूगल के दर्जनों सर्विसेज में Google Pay भी है, जो एक पेमेंट प्लेटफॉर्म है। इसको लेकर कंपनी ने कुछ नए फीचर्स पेश किए है। इसमें तीन नए फीचर्स पेश किए हैं, जो यूजर्स के लिए ऑनलाइन शॉपिंग को आसान और सुरक्षित बनाते हैं।

इन्हें पेमेंट से पहले कार्ड के लाभ देखने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही यूजर ‘बाय नाउ पे लेटर’ विकल्प और सुरक्षित रूप से ऑटोफिल कार्ड डिटेल का एक्सेस पा सकते हैं। आइये इनके बारे में जानते हैं।

पेमेंट से पहले जांचे कार्ड के लाभ
जैसा कि हम जानते हैं कि बैंक अपने क्रडिट कार्ड के साथ बहुत से ऑफर्स देते हैं। ऐसे में अगर आपको पता चल जाए कि आपके कार्ड के साथ क्या-क्या लाभ मिल रहें हैं तो आप इसका फायदा सही तरीके से उठा सकते हैं।
क्रेडिट कार्ड अक्सर अलग-अलग रिवॉर्ड- जैसे कैशबैक, ट्रैवल प्वाइंट जिन्हें प्लाइंट या होटल में ठहरने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और रेस्तरां में खाने पर डिस्काउंट को अपने यूजर्स को ऑफर करते हैं।
मगर कभी-कभी ये बात कार्डधारकों को याद नहीं रहती है कि कौन सा कार्ड किसी विशेष खरीदारी के लिए बेहतर रिवॉर्ड देता है।
इसको मैनेज करने के लिए Google Pay ने एक नई सुविधा पेश की है, जो चेकआउट के समय हर कार्ड के लाभों को दिखाता है। इससे आप सही कार्ड चुनकर सही रिवॉर्ड पा सकते हैं।

बाय नाउ पे लेटर विकल्प
बाय नाउ पे लेटर (BNPL)आजकल काफी चर्चा में रह रहा है और ज्यादातर प्लेटफॉर्म इस सुविधा को पेश कर कर रहे हैं।
इसी सिलसिले को जारी रखते हुए गूगल पे ने ऑनलाइन खरीदारी को तेज बनाने के लिए बाय नाउ पे लेटर विकल्प को पेश किया है क्योंकि यह उपभोक्ताओं के लिए एक फ्लेक्सिवल पेंमेट ऑप्शन मिलता है।
बीएनपीएल के साथ खरीदार तुरंत खरीदारी कर सकते हैं और पूरी राशि एक साथ देने के बाजाय बा में किस्तों में पे कर सकते हैं।
इस साल की शुरुआत में, Google Pay ने Affirm और Zip जैसे BNPL विकल्पों को एकीकृत करना शुरू किया।
ये सेवाएं उपयोगकर्ताओं को गूगल पे की शर्तों के आधार पर अपने भुगतान को छोटे, अधिक प्रबंधनीय भागों में विभाजित करने की अनुमति देती हैं।

Back to top button