आतिशी बोलीं- न तो पानी का स्रोत और न ही भंडारण की व्यवस्था, दिल्ली पड़ोसी राज्यों पर निर्भर

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी का मानना है कि दिल्ली अपने स्तर पर पेयजल की मांग पूरा करने के लिए कच्चे पानी की व्यवस्था नहीं कर सकती। इसकी हमेशा पड़ोसी राज्यों व पानी के मामले में संपन्न राज्यों पर निर्भरता रही है। दिल्ली में न तो कच्चे पानी का कोई स्रोत है और न ही बड़ी मात्रा में कच्चे पानी का भंडारण करने की व्यवस्था है। इस वजह से दिल्ली में भविष्य में भी कच्चे पानी का भंडार करने की व्यवस्था कर पाना मुश्किल कार्य है।

यमुना नदी स्थित वजीराबाद बैराज का दौरा करने के दौरान आतिशी ने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली की आबादी लगातार बढ़ रही है और दिल्ली को पड़ोसी राज्यों से 30 साल पहले तय हुआ पानी मिल रहा है। इसके अलावा दिल्ली के पास कच्चे पानी का स्रोत नहीं है और यह बन भी नहीं सकता है। इस कारण वह कच्चे पानी के मामले में पड़ोसी राज्यों के भरोसे है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली में पड़ोसी राज्यों के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों के लोग भी रहते है। इस कारण पड़ोसी राज्यों ने पानी उपलब्ध कराने के मामले में दिल्ली का ध्यान रखना चाहिए। उनकी ओर से दिल्ली के पानी में कटौती करने उनके राज्य के लोग भी परेशान होते है। उनको भी पेयजल संकट का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा दिल्ली में पेयजल संकट होने पर पूरे विश्व में देश की छवि भी धूमिल होती है। क्योंकि दिल्ली में पूरी दुनिया के लोग घूमने आते है। इसके अलावा यहां पर सभी देशों के दूतावास भी है।

जल संकट झेल रहे लोगों को आप विधायक ने धमकाया : सचदेवा
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है पानी की मांग कर रहे लोगों को आम आदमी पार्टी के विधायक जय भगवान उपकार धमका रहे है। मीडिया से बातचीत में सचदेवा ने एक वीडियो दिखाया। सचदेवा ने बताया कि जब विधायक कार्यालय पर जल संकट की शिकायत लेकर बवाना के लोगों को भी धमकी दी गई। इस मामले में सांसद योगेंद्र चंदोलिया उपकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएंगे। सचदेवा ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि आप विधायक प्रकाश जारवाल को पैसा उगाही के लिए एक टैंकर मालिक की हत्या करवाते सभी ने देखा है तो पानी मांग रही महिलाओं से एक अन्य विधायक दिनेश मोहनिया को अभद्रता करते दिल्ली ने देखा है। अब जय भगवान उपकार इसी तरह की धमकी लोगों को दे रहे है।

Back to top button