नफे सिंह राठी के खिलाफ एफआईआर एक राजनीतिक साजिश के तहत दर्ज की गई है- अभय चौटाला

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने शुक्रवार को अपनी पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख नफे सिंह राठी का बचाव किया, जिन पर आत्महत्या के एक मामले में मामला दर्ज किया गया है। चौटाला ने आरोप लगाया कि राठी के खिलाफ एफआईआर एक ‘राजनीतिक साजिश’ के तहत दर्ज की गई है। चौटाला ने मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की भी मांग की।

पुलिस के अनुसार, हरियाणा के पूर्व मंत्री मांगे राम राठी के बेटे जगदीश राठी (55) ने बुधवार को झज्जर के बहादुरगढ़ में कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में नफे सिंह राठी सहित छह लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा कि पिछले साल 26 दिसंबर को जगदीश राठी ने एक ऑडियो क्लिप जारी की थी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि कुछ लोग उन्हें परेशान कर रहे हैं और अगर उन्हें कुछ होता है तो वे जिम्मेदार होंगे। चौटाला ने कहा कि नफे सिंह राठी के खिलाफ एक राजनीतिक साजिश के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

ऐलनाबाद सांसद ने कहा कि 27 दिसंबर 2022 को ऑडियो क्लिप वायरल होने पर नफे सिंह राठी ने मामले की जांच कराने के लिए पुलिस को आवेदन दिया था। चौटाला ने कहा, ”उस समय, जगदीश को पुलिस थाने बुलाया गया और एसएचओ और डीएसपी ने पूछताछ की। जगदीश पुलिस थाने गए और बयान दिया कि वह शराब के नशे में थे और गलती से यह सब किया। थाने में जगदीश ने मामले को रफा-दफा करने की बात कही और कहा कि वह नफे सिंह राठी से मिलकर माफी मांगेगे। अगर जगदीश ने नफे सिंह का नाम लिया होता तो तुरंत नफे सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उससे पूछताछ की जानी चाहिए थी।”

उन्होंने दावा किया कि जिस दिन जगदीश राठी ने आत्महत्या की थी, उस दिन उसका छोटा भाई उनसे मिलने आया था। उन्होंने कहा, ”अगर जगदीश को कोई बात परेशान कर रही थी तो उन्होंने (जगदीश राठी के भाई) मुझसे इसका जिक्र किया होता।”

चौटाला ने कहा कि अगर कोई दोषी है तो उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए, लेकिन इनेलो को बदनाम करने के लिए पुलिस का इस तरह इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

इनेलो नेता ने आत्महत्या मामले और हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ एक महिला कोच द्वारा दायर यौन उत्पीड़न की शिकायत की भी सीबीआई जांच मांग की। उन्होंने कहा कि सच्चाई तभी सामने आएगी जब दोनों मामलों की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

चौटाला ने कहा कि वह भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के घोटालों और भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करने के लिए 20 फरवरी को राज्यव्यापी पदयात्रा शुरू करेंगे। 

Back to top button