2018 में घर में जरुर लगाएं ये 5 पौधे, कभी नहीं होगी धन की कमी

बहुत से लोगों को पौधे लगाने का बहुत शौक होता है. कुछ लोगों ने अपने इस शौक को पूरा करने के लिए अपने घर में छोटा सा गार्डन भी बना रखा होता है. जहां पर उन्होंने तरह-तरह के पौधे लगाए होते हैं. इस गार्डन में वो सुबह-शाम जाकर ताजी हवा भी लेते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि घर पर लगाएं जाने वाले कुछ पौधे व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जगा देते हैं.

2018 में घर में जरुर लगाएं ये 5 पौधे, कभी नहीं होगी धन की कमी

वास्तु शास्त्र की माने तो घर में पौधे लगाना शुरू से ही शुभ माना जाता है. आपमें से बहुत से लोगों ने नया साल आने पर कुछ ना कुछ नया जरुर सोचा होगा, ताकि आपकी जिंदगी में कुछ नया बदलाव आए और ये साल आपके जीवन में खुशियों भर दें. आज हम आपको कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको अगर आप 2018 में अपने घर पर लगाते हैं तो आपका भाग्य उदय तो होगा ही इसके आलावा आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी.

नारियल का पेड़

वैसे तो नारियल का पेड़ बहुत कम देखा जाता है, लेकिन अगर घर के आंगन में नारियल का पेड़ लगाया जाए तो इससे आपके सारे बिगड़े हुए काम बनते चले जाते हैं.

रिसर्च से आया सामने, महीने में इतनी बार हस्तमैथुन सेहत के लिए हैं लाभदायक

आपमें से बहुत से लोगों का मानना होगा कि घर में अनार का पौधा लगाना शुभ नहीं होता है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि घर में अनार का पौधा लगाने से कर्ज से मुक्ति मिलती हैं.

हल्दी का पौधा

बता दें कि हल्दी के पौधे को घर में लगाने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाती हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

तुलसी का पौधा

हमारे हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ज्यादा खास जगह दी गयी हैं. आपमें से बहुत से लोगों ने तुलसी के पौधे को अपने-अपने घरों में जरुर लगाया भी होगा. घर में तुलसी के पौधे को लगाने से घर में जितनी भी नकारात्मक ऊर्जा होती हैं वो घर से बाहर निकल जाती हैं.

गेंदे का पौधा

गेंदे के फूल का इस्तेमाल घर में की जाने वाली पूजा में भी किया जाता है. गेंदे के पौधे को घर में लगाने से शादीशुदा जिंदगी खुशहाल होती हैं और घर में सुख भी आता है.

Back to top button