अग्निवीर वायु पदों पर आवेदन का अंतिम मौका

इंडियन एयरफोर्स में अग्निवीर वायु के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के अंतर्गत की जा रही है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे 22 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। अभ्यर्थी आवेदन पत्र भारतीय वायु सेना की ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर भर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट के अलावा आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

कौन ले सकता है भर्ती में भाग

इस भर्ती में भाग लेने के लिए संबंधित विषयों के साथ 10+2 या इसके समकक्ष योग्यता होने के साथ ही स्पोर्ट्स में निर्धारित योग्यता भी हासिल की हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 21 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए अर्थात अभ्यर्थी का जन्म 27 जून 2003 से 27 दिसंबर 2006 के बीच हुआ हो। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में भाग लेने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर AGNIVEERVAYU (SPORTS) में जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब पहले अभ्यर्थी क्रिएट अकाउंट पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद लॉग इन के माध्यम से आवेदन पत्र भरें।
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन, फिजिकल फिटनेस ट्रायल्स, स्पोर्ट्स स्किल टेस्ट एवं मेडिकल एग्जामिनेशन से होकर गुजरना होगा। सभी चरणों में

Back to top button