हरियाणा के शहीद पैरा कमांडों को अंतिम विदाई: पैतृक गांव पहुंचा पार्थिव शरीर…

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए हरियाणा के पैरा कमांडो प्रदीप नैन काे जींद में नरवाना के गांव जाजनवाला में अंतिम विदाई दी जाएगी। उनका पैतृक गांव में अंतिम संस्कार होगा। उनकी पार्थिव देह गांव जाजनवाला पहुंच चुकी है। सेना की गाड़ी में उनकी पार्थिव देह को तिरंगे में लपेटकर लाया गया।

2015 में सेना भर्ती हुआ था शहीद प्रदीप कमांडो
बताया जा रहा है कि शहीद प्रदीप कमांडो 2015 में सेना भर्ती हुआ था। प्रदीप की शादी 2022 में हुई थी। प्रदीप गांव की शान था। प्रदीप के शहीद होने की जानकारी मिलते ही गांव में गमगीन माहौल हो गया। प्रदीप का शव आज गांव में लाया जाएगा। शहीद का अंतिम संस्कार आज गांव में ही किया जाएगा।

कुछ समय बाद प्रदीप बनने वाले थे पिता
29 वर्षीय प्रदीप 9 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे। इसके बाद उनकी काबिलियत देखकर उन्हें पैरा कमांडो बनाया गया। वह परिवार के इकलौते बेटे थे। कुछ समय बाद वह पिता बनने वाले थे। प्रदीप के अलावा एक और जवान शहीद हुआ हैं। सेना ने शनिवार देर शाम गांव के सरपंच को शहादत की सूचना दी थी। इसके बाद सरपंच ने परिवार को बेटे के शहीद होने के बारे में बताया। इस सूचना के बाद शहीद की गर्भवती पत्नी की तबीयत खराब है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मां-बहन का रो-रोकर बुरा हाल
शहीद की मां और बहन का रो-रोकर बुरा हाल है। प्रदीप की मां की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। उनके मुंह से सिर्फ बेटे के बारे में ही शब्द निकल रहे हैं। मां कह रही कि बेटा तू हमें क्यों छोड़कर चला गया, तेरे बिना हम कैसे जिएंगे। परिजनों का कहना है कि प्रदीप बेहद सीधा-सादा और हंसमुख लड़का था।

Back to top button