गणतंत्र दिवसः BSF की महिला बाइकर्स ने दिखाए रोंगटे खड़े कर देने वाले करतब

नई दिल्ली. राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में सबसे बड़ा आकर्षण रहा बीएसएफ की महिला बाइकर्स के हैरंतगेज करतब. गणतंत्र दिवस परेड में ऐसा पहली बार था जब महिला बाइकर्स राजपथ पर उतरीं. बीएसएफ की महिला बाइकर्स ने वो सभी करतब बाइक पर दिखाए, जिन्हें हम आप हमेशा से पुरुष सैनिकों को करते देखते आए हैं.गणतंत्र दिवसः BSF की महिला बाइकर्स ने दिखाए रोंगटे खड़े कर देने वाले करतब

बीएसएफ की महिला बाइकर्स ने 5 कमल के फूल की फॉर्मेशन भी बनाई. बीएसएफ की महिला बाइकर्स वाली इस यूनिट का नाम सीमा भवानी है. बीएसएफ की महिला बाइकर्स की सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा हुई. यूजर्स ने इन्हें खूब तारीफों से नवाजा.

पूरे भारत में आज गणतंत्र दिवस हर्षो-उल्लास से मनाया जा रहा है. लोग इस मौके पर एक-दूसरे से मिलकर बधाई देने के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भी बधाइयां दे रहे हैं. बधाइयों के इस मौके पर सर्च इंजन गूगल भला कैसे पीछे रह सकता था. गूगल ने भी भारत के 69वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर इसके सम्मान में डूडल बनाया है.

डूडल में भारत के झंडे का रंग ऊपर और नीचे लिया गया है. वहीं, बीच में विभिन्न प्रकार के नीले रंगों से भारतीयता की झलक दिखाई गई है. डूडल में भारत के शास्त्रीय संगीत को जगह दी गई है, इसमें बांसुरी और सिंघा बजाते हुए दिखाया गया है. इसमें हाथी और ऊंट भी शामिल हैं जो प्राचीन काल से ही भारत की परंपरा का हिस्सा रहे हैं. इस डूडल के माध्यम से भारत की विविधता की झलक साफ दिख रही है।

भारत का संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया था और इस मौके पर गणतंत्र दिवस मनाया जाता है. इस मौके पर राजपथ पर भारत के राज्यों की झांकियां निकाली जाती है और परेड का आयोजन होता है. 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button