2 साल की बेटी को घुमाने ले गया पिता, फिर कभी नहीं लौटा घर, इंतजार करती रही मां

एक मां अपने बच्चों से कभी नहीं अलग हो सकती है. अगर उनके ऊपर कोई आंख भी डाले, तो मां उसकी आंख नोच सकती है. पर जब बच्चे का पिता ही अपनी बीवी, या उस बच्चे की मां को धोखा दे दे, तो फिर मां भी क्या करे! आयरलैंड की एक महिला के साथ ऐसा ही अजीब अनुभव हुआ, जिसने उन्हें तोड़कर रख दिया. एक पिता अपनी 2 साल की बेटी (Mother daughter reunite after 17 years) को विदेश घुमाने ले गया. पर फिर वो कभी घर ही नहीं लौटा. बेटी के इंतजार में मां तड़पती रही. पर उसे पाने के लिए मां को 17 का समय लग गया.

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार आयरलैंड के कॉर्क की विक्टोरिया ओ लियरी (Victoria O’Leary) ने साऊदी अरब के एक नागरिक से शादी की थी और उनकी एक बेटी थी. दोनों कॉर्क (Cork, Ireland) में ही रहा करते थे. जब बेटी 2 साल की हुई तो एक बार पिता ने कहा कि वो उसे साऊदी अरब घुमाने ले जाना चाहता है. बस फिर क्या था, वो सिर्फ बेटी को लेकर निकल गया. उसने बोला था कि कुछ ही दिनों में लौट आएगा. मगर ऐसा नहीं हुआ. बेटी को हासिल करने में मां को कानूनी लड़ाई करनी पड़ी और अब कुछ हफ्तों पहले, 17 साल बाद मां-बेटी की मुलाकात हुई है और मां ने बेटी को हासिल किया.

पिता ने ही कर लिया ‘किडनैप’!
19 साल की फातिमा 2007 में 2 साल की थी, तब उसके पिता उसे अपने साथ साऊदी अरब लेते गए थे. वहां पहुंचने के बाद उसने लौटने से इनकार कर दिया और उसके परिवारवालों ने भी फातिमा को लौटाने से मना कर दिया. विक्टोरिया बीते 17 सालों में कई बार साऊदी अरब गई, आयरलैंड और साऊदी अरब की सरकारों के बीच बातचीत भी हुई पर उसका भी कोई खास नतीजा नहीं निकला. पर विक्टोरिया ने कोशिश करना नहीं बंद किया.

17 साल बाद घर लौटी बेटी
17 सालों के फासले के दौरान विक्टोरिया, फातिमा से व्हॉट्सएप और स्नैपचैट के जरिए जुड़ी रही और उसे जरूरत के वक्त पैसे भेजती रही. साल 2023 में अचानक दोनों को उम्मीद की किरण तब दिखी, जब फातिमा 18 साल की हुई और खुद ही आजाद होने के लिए कानून की मदद ली. विक्टोरिया बेटी को लेने साऊदी अरब पहुंच गई और होटल में बेटी से मिली. दोनों ने एक दूसरे को गले लगाया और उनके आंसू बहने लगे. मां अपने साथ बेटी को घर लेती आई, जहां लड़की के नाना-नानी ने दिल खोलकर उसका स्वागत किया.

Back to top button