तीखा खाने के शौकीन हैं तो परफेक्ट है अमृतसरी पनीर टिक्का

किसी भी पार्टी, फंक्शन के लिए पनीर टिक्का एक परफेक्ट स्टार्टर होता है. आप अगर घर पर कोई पार्टी ऑर्गेनाइज़ कर रहे हैं और थोड़ा तीखा पसंद करते हैं तो अमृतसरी पनीर टिक्का स्टार्टर के तौर पर एक बढ़िया विकल्प है. पनीर टिक्का का स्वाद हर किसी को पसंद आएगा और इसे खाने वाला तारीफ किए बिना नहीं रह सकेगा. अमृतसरी पनीर टिक्का बनाना ज्यादा मुश्किल नहीं है और ये प्रोटीन रिच भी होता है. इसका तीखापन अजवाइन समेत अन्य तीखी सामग्रियों की वजह से बढ़ जाता है.

आप भी अगर घर पर होने वाली पार्टी के मैन्यू में अमृतसरी पनीर टिक्का को शामिल कर रहे हैं और होटल जैसा स्वाद चाहते हैं तो इसे बेहद आसानी से पा सकते हैं. अमृतसरी पनीर टिक्का की रेसिपी काफी सरल है. आइए जानते हैं इसे बनाने का सिंपल तरीका.

अमृतसरी पनीर टिक्का बनाने के लिए सामग्री
पनीर के बड़े चौकोर टुकड़े – 20-25
बेसन भुना – 1/4 कप
अजवायन – 1/4 टी स्पून
लाल मिर्च पाउडर – 1 टी स्पून
अदरक-लहसुन पेस्ट – 1 टेबलस्पून
चाट मसाला – 1/2 टी स्पून
तेल – जरूरत के मुताबिक
नमक – स्वादानुसार

अमृतसरी पनीर टिक्का बनाने की विधि
स्वाद से भरपूर अमृतसरी पनीर टिक्का बनाने के लिए सबसे पहले पनीर को लें और उसके दो-दो इंच चौड़े चौकोर टुकड़े काट लें. इसके बाद एक बड़ी मिक्सिंग बाउल लें और उसमें भुना हुआ बेसन, लाल मिर्च पाउडर, अजवायन, 2 टी स्पून तेल, अदरक लहसुन पेस्ट और स्वादानुसार नमक डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर दें. अब इस मिश्रण में 3-4 टेबलस्पून पानी डालकर और अच्छी तरह से मिक्स कर दें.

Back to top button